January 28, 2024   Admin Desk



विश्व बंधुत्व की भावना जाग्रत करती है संस्कृत: उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

भोपाल Bhopal, Madhya Pradesh: उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि देवभाषा संस्कृत को जनसामान्य तक पहुंचाने के लिए सभी की सहभागिता आवश्यक है। संस्कृत भाषा विश्व बंधुत्व की भावना जागृत करती है। उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने आज सिंधु भवन रीवा में संस्कृत भारती द्वारा जनपद संस्कृत सम्मेलनम का शुभारंभ किया।

उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि संस्कृत भाषा को पुन: जनमानस में स्थापित कर व्यवहार भाषा बनाने के लिए संकल्पित संस्कृत भारती की सक्रियता सराहनीय है। संस्कृत भारती से जुड़े विद्वानों ने संक्रमण काल व विपरीत परिस्थितियों में भी संस्कृत भाषा को स्थापित रखा। इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि संस्कृत विश्वविद्यालय रीवा में चार संकायों में विद्यार्थियों ने प्रवेश लेकर अध्ययन शुरू कर दिया है। शीघ्र ही इस विश्व विद्यालय का भव्य भवन व छात्रावास बनेगा और यह केन्द्र संस्कृत भाषा अध्ययन का केन्द्र बनेगा तथा विश्व विद्यालय संस्कृत भाषा को जनमानस में स्थापित करने में सहायक सिद्ध होगा। श्री शुक्ल ने रीवा में संस्कृत सम्मेलनम आयोजन के लिए समिति को बधाई दी। बड़ी संख्या में संस्कृत अनुरागी विद्वत्तजन तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE