Home >> State >> Chhattisgarh

17 February 2024   Admin Desk



मैट्स स्कूल ऑफ फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलॉजी मे उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ

रायपुर Raipur, Chhattisgarh: मैट्स स्कूल ऑफ फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलॉजी ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (एमएसएमई-डीआई) के सहयोग से मैट्स विश्वविद्यालय के सभी विभागों के लिए "उद्यमिता जागरूकता कार्यक्रम" का आयोजन किया। 

कार्यशाला के विशेषज्ञ वक्ता एमएसएमई के संयुक्त निदेशक रायपुर राजीव एस, सहायक निदेशक ओमेश प्रसाद, जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र अमन त्रिपाठी और बैंक ऑफ बड़ौदा के अग्रणी विकास प्रबंधक अमित रंजन थे।

कार्यशाला की शुरुआत रायपुर परिसर में मैट्स विश्वविद्यालय में एक संक्षिप्त उद्घाटन समारोह के साथ हुई। इस अवसर पर मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति गजराज पगारिया, कुलपति प्रो. के.पी. यादव, महानिदेशक प्रियेश पगारिया, उपकलुपति डॉ. दीपिका ढांड, कुलसचिव गोकुलानंदा पंडा, डीन एकेडमिक डॉ. विजय भूषण नाग सहित मैट्स यूनिवर्सिटी के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण और विद्यार्थीगण उपस्थित थे। 

व्याख्यान का मुख्य उद्देश्य हमारे विश्वविद्यालय में विभागों के बीच जागरूकता पैदा करना, रचनात्मक प्रवृत्ति को बढ़ावा देना और व्यावसायिक संचार कौशल को बढ़ावा देना था। ऐसे अनुभवी मेहमानों के प्रेरणादायक और रचनात्मक शब्दों ने सभी श्रोताओं को व्यावसायिक संचार में गहरी रुचि लेने और छात्रों के बीच गहन सीखने की सुविधा के लिए उद्यमिता कौशल को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया। अपने अनुभव और कठिनाइयों को साझा करते हुए हमारे अतिथियों ने कहा कि केवल कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प ही उन्हें सफलता की ओर ले जा सकते हैं। स्कूल ऑफ फैशन डिजाइनिंग एंड टेक्नोलॉजी की विभागाध्यक्ष श्रीमती परविंदर कौर ने कार्यक्रम को उन संकायों के लिए एक महत्वपूर्ण सत्र के रूप में नामित किया जो उन सभी छात्रों के लिए मार्गदर्शक बनने के इच्छुक हैं जो एक उद्यमी बनना चाहते हैं। कुल मिलाकर, यह आयोजन रोमांचक तरीके से सीख रहा था और विभागों के बीच नई सीखने की भावना का जश्न भी मना रहा था।

कार्यक्रम का समापन रजिस्ट्रार गोकुलनंद पांडा सर ने वहां उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों और अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया और अंत में उन्होंने सभी विभागों के सदस्यों को व्यावसायिक संचार कौशल सीखने और उन्हें सभी की नियमित कक्षाओं में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया। जिससे छात्र राष्ट्र के विकास में योगदान दे सकें।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva