12 March 2024   Admin Desk



प्रधानमंत्री मोदी ने चौधरी चरण सिंह (लखनऊ) एयरपोर्ट टर्मिनल तीन का किया भव्य उद्घाटन

* प्रधानमंत्री ने आजमगढ़ से वर्चुअली लखनऊ एयरपोर्ट टर्मिनल 3 का किया उद्घाटन किया

लखनऊ संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ Lucknow, UP, India: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ से वर्चुअली लखनऊ एयरपोर्ट टर्मिनल 3 का उद्घाटन किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि डबल इंजन की सरकार पूरे देश का विकास कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने दिन रविवार को वर्चुअली चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट टर्मिनल 3 का उद्घाटन किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह, सरोजिनी नगर विधायक डॉ राजेश्वर सिंह, लखनऊ मेयर सुषमा खरगवाल उपस्थित रहे। लखनऊ एयरपोर्ट का टर्मिनल 3 पूर्ण रूप से शीशे की बनी बिल्डिंग है। लखनऊ एयरपोर्ट से फ्लाईओवर के माध्यम से डायरेक्ट यात्रियों की आगमन की व्यवस्था की गई है। यात्रियों के लिए सभी प्रकार की सुविधाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। प्रतिवर्ष एयरपोर्ट पर करीब 40 लाख यात्री यात्रा करते थे। वहीं अब 80 लाख से अधिक यात्रा यात्री यात्रा कर सकेंगे। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि एयरपोर्ट के विकास को देखकर बेहद खुशी हो रही है। यह वही लखनऊ है जिसका नेतृत्व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। इसका विकास होने से लखनऊ का भाग्य उदय हो रहा है। प्रधानमंत्री की डबल इंजन सरकार लखनऊ ही नहीं, पूरे देश का विकास हो रहा है। आपदाओं को अवसर के रूप में परिवर्तन किया है। एक समय था जब बैंक में केवल अमीर लोग ही जाते थे। प्रधानमंत्री ने बैंक की परिभाषा को बदल दिया है। गरीबों को जनधन के माध्यम से बैंकों से जोड़ने का काम किया है। इंटरनेट सभी के लिए सुलभ किया है, हवाई यात्रा से सभी लोगों को जोड़ने का काम जिया है। अब गरीब व्यक्ति भी हवाई जहाज से यात्रा कर रहा है। मोदी सरकार देश के गरीब व अमीर के बीच की खाई को पाटने का काम कर रही है। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि 10 वर्ष पहले जहां पूरे भारत में 72 एयरपोर्ट हुआ करते थे, वहीं अब 149 एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गए हैं. लगातार नए एयरपोर्ट बनाये जा रहे हैं। लखनऊ को कई अन्य जिलों से जोड़ने वाली रिंग रोड की शुरुआत 2016 में की थी। किसान पथ (रिंग रोड) को जल्द ही लखनऊ वासियों को सौंपी जाएगी।प्रधानमंत्री मोदी ने जो वायदा किया था कि हवाई चप्पल पहने यात्री भी हवाई यात्रा का उठा सकेंगे। लखनऊ एयरपोर्ट से आज ही पाच जिलों के लिए नई फ्लाइट के उड़ानों से शुरुआत की गई है, इसलिए  नए टर्मिनल को अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva