March 15, 2024   Admin Desk



वार्षिक ऋण योजना के समस्त लक्ष्य वित्त वर्ष से पहले ही पूर्ण

* लखनऊ जिलाधिकारी ने की बैंकों की सराहना

लखनऊ संवाददाता संतोष उपाध्याय

लखनऊ Lucknow, UP, India: राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को जिला स्तरीय पुनिरीक्षण समिति डी.एल.आर.सी. की बैठक संपन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार जैन, अग्रणी जिला प्रबंधक मनीष पाठक, नाबार्ड डी.डी.एम. प्रेरणा राज, भारतीय रिज़र्व बैंक से पुष्कर मिश्र भी सभा में उपस्थित रहे। 

बैठक में  जिलाधिकारी ने बैंकों से प्रत्येक राजस्व ग्राम में कम से कम 10-10 इकाइयों को ऋण हेतु चिन्हित करने का निर्देश दिया एवं उनके उचित प्रशिक्षण हेतु जिला उद्योग केंद्र एवं आर सेटी के साझा समन्वय के महत्त्व को भी रेखांकित किया।  संभाव्यता युक्त ऋण योजना(पी.एल.पी.) का विमोचन किया गया जिसमे 2024-25 के लिए लखनऊ जनपद को कुल 37,308 करोड़ के ऋण वितरण का लक्ष्य आवंटित किया जिसे जनपद के समस्त 1,100 बैंक शाखाओं द्वारा प्राप्त  किया जाना है।  

जिलाधिकारी ने जनपद की तीनों आर-सेटी को आदर्श आर-सेटी के रूप में विकसित किये जाने की कार्य योजना बनाने के निर्देश भी दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त बैंक शाखा प्रबंधकों की एक संयुक्त सभा अतिशीघ्र इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में कराये जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया। 

जिलाधिकारी ने उत्कृष्ट कार्य कर रहे शाखा प्रबंधकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये जाने हेतु एल डी एम को निर्देषित किया। जिलाधिकारी ने वार्षिक  ऋण योजना के लक्ष्यों के 150 % उपलब्धि के अवसर पर समस्त बैंकों एवं एल डी एम की प्रसंशा की। एल डी एम मनीष पाठक द्वारा धन्यवाद यापन के साथ सभा उत्साहपूर्ण माहौल के बीच समाप्त हुईं |



Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE