21 March 2024   Admin Desk



दिव्यांगजनों के लिए रैंप का करें इंतजाम, बूथ को बनाएं सुविधाजनक: कलेक्टर

रायपुर Raipur, Chhattisgarh, India: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. गौरव सिंह और एसएसपी संतोष सिंह ने आज आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में आरंग अनुविभाग के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मंदिरहसौद में स्थित मातृसदन उच्चतर माध्यमिक शाला, प्राथमिक शाला भवन बाहनाकाड़ी, प्राथमिक शाला भवन जुगेसर के मतदान केंद्र का अवलोकन किया। 

उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाएं कि मतदाताओं को परेशानी न हो, वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने के लिए प्रेरित हो। दिव्यांगजनों के लिए रैंप बनाया जाएं। जिससे उनको किसी प्रकार की परेशानी न हो। धूप से बचाव के लिए शेड और पीने के पानी व्यवस्था की जाएं। साथ ही मतदान केंद्रों में महिला और पुरूष के लिए पृथक शौचालय का इंतजाम किया जाएं। कलेक्टर और एसएसपी सभी बूथों वाले कक्षों के भीतर जाकर स्थिति का जायजा लिया। 

उन्होंने कहा कि प्रयास किया जाएं कि इन कक्षों में दो दरवाजे हो और जिसमें एक दरवाजे से भीतर जाकर मतदान करने के पश्चात दूसरे दरवाजे से बाहर निकल आएं। मतदान केंद्र तक पहुंचने का मार्ग अच्छी अवस्था में हो, ताकि मतदाता आसानी से पहुंच सके। एसएसपी ने कहा कि मतदान केंद्रों में सुरक्षा व्यवस्था अच्छी रखें। आवश्यकता पड़ने पर बैरिकेट्स की व्यवस्था करें। 

इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva