March 22, 2024   Admin Desk



मातृशक्ति का सम्मान सर्वोपरि: बृजमोहन

रायपुर Raipur, Chhattisgarh, India: नारी शक्ति स्वरूपा है। राष्ट्र के विकास एवं समृद्धि में इनका सबसे अहम योगदान रहता है। यही वजह है कि हमारी भारतीय जनता पार्टी माताओं-बहनों का सम्मान  सर्वोपरि रखते हुए उनके हितों को ध्यान में रखकर कार्य करती है। छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार द्वारा लागू की गई महतारी वंदन योजना भी हमारी इस कथनी और करनी को प्रमाणित करती है। यह बात रायपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी एवं प्रदेश सरकार के शिक्षा, संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने माता कौशल्या की भूमि चंदखुरी में जिला भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित महतारी सम्मान समारोह के दौरान कही।

यह कार्यक्रम भाजपा सरकार के 100 दिन पूर्ण होने एवं मातृशक्ति के सम्मान के लिए लागू महतारी वंदन योजना के शुभारंभ होने के अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में अग्रवाल ने कहा कि महिलाएं हमारे समाज की आधार स्तंभ है। उनके कंधों पर संपूर्ण परिवार की जिम्मेदारी होती है। ऐसी मातृशक्ति की महत्ता को भाजपा ने समझा और उनके दुख दर्द को दूर करने का निर्णय लेते हुए उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की। इन योजनाओं में प्रमुख रूप से भाजपा शासित केंद्र सरकार की उज्जवला गैस योजना, राज्य सरकार की महतारी वंदन योजना प्रमुख रूप से शामिल है।

बृजमोहन ने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है। महिलाओं के लिए घर-घर शौचालय निर्माण करवाया, जल जीवन मिशन के तहत घर-घर पानी पहुंचाने का काम किया गया। आज महतारी वंदन योजना के तहत एक 1000 रुपए महिलाओं के खातों में पहुंच रहा था।

उन्होंने कहा कि जब मैं रायपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ता था तो सिर्फ रायपुर की जनता ही मुझे वोट कर पाती थी। आरंग के लोग कहते थे कि  हमको आपको वोट करने का मौका नहीं मिलता। इस लोकसभा चुनाव में मेरे कामों को सराहने वाले शुभचिंतकों की शिकायत दूर हो जायेगी। मुझे वोट देने का मौका उन्हे मिलेगा। उनके दम पर आरंग विधानसभा से ही हम एक लाख की बढ़त दर्ज करेंगे।

इस अवसर पर सांसद सुनील सोनी,आरंग विधायक गुरु खुशवंत, प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा श्रीमती शालिनी राजपूत जी, रायपुर ग्रामीण की प्रभारी ममता साहू, महामंत्री विभा अवस्थी, मोर्चा के मीडिया प्रभारी डॉक्टर किरण बघेल, मंदिर हसौद भाजपा मंडल अध्यक्ष कृष्ण वर्मा, आरंग के मंडल अध्यक्ष देवनाथ साहु, समोदा मंडल  मंडल अध्यक्ष नंदलाल साहू, रायपुर जिला ग्रामीण युवा मोर्चा के अध्यक्ष फनेंद्र वर्मा आदि उपस्थित थे।



Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE