April 17, 2024   Admin Desk   



भाजपा का संकल्प पत्र युवाओं को विकास व प्रगति के अवसर देगा: ओपी चौधरी

रायपुर RAIPUR,CHHATTISGARH: भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र को युवाओं के लिए आशा और विश्वास के नए आलोक में विकास व प्रगति के अवसर देने वाला बताते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आधारभूत संरचना के क्षेत्र में काफी तेजी से काम हुआ है। इससे देश की युवा प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने तथा सर्वतोमुखी विकास के पर्याप्त अवसर मिले हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में काम होने से एक ओर जहाँ निवेश की नई संभावनाएँ आकार लेती हैं, उद्योग-कारखानों की स्थापना होती है वहीं निवेश से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ते हैं।

वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में युवाओं को फोकस करके यह स्पष्ट कर दिया है कि युवा प्रतिभाओं को अवसर देकर विकसित भारत के संकल्प को 2047 तक साकार करने का विजन लेकर भाजपा काम कर रही है। भाजपा ने प्रतियोगी परीक्षाओं के मद्देनजर युवाओं की समस्या को ध्यान में रखकर यह संकल्प व्यक्त किया है कि पेपर लीक पर लगाम लगाने के लिए कानून लाया जाएगा। भाजपा सरकार ने सरकारी भर्ती परीक्षाओं में अनियमितता को रोकने के लिए सख्ती करने का निर्णय लिया है । युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को कड़ी सजा देंगे। भाजपा सरकार ने सरकारी भर्ती परीक्षाओं का पारदर्शी आयोजन कर लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों में भर्ती किया है और आगे भी सरकारी भर्तियां समयबद्ध और पारदर्शी तरीके से करते रहेंगे। भाजपा का यह भी वादा है कि सरकारी परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए इच्छुक प्रदेश सरकारों को भी केंद्र सरकार की ओर से सहयोग दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि युवाओं की प्रगति तभी सुनिश्चित हो सकती है जब उनके कौशल का उन्नयन करके उन्हें शुरूआत का अनुकूल अवसर मिले। भाजपा इसके लिए स्टार्टअप इकोसिस्टम और फंडिंग के विस्तार भी फोकस कर रही है। इसी प्रकार स्टार्टअप्स को-मेंटरशिप के साथ ही सरकारी खरीद में स्टार्टअप्स को प्रोत्साहन देने का वादा भाजपा का है। मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में रोजगार के अधिक अवसर मुहैया कराने के लिए भी भाजपा ने अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है। हाई-वैल्यू सर्विसेज के लिए ग्लोबल सेंटर्स स्थापित कर और उद्यमिता की भावना को बढ़ावा देकर युवाओं के सपनों को नए पंख देने का विजन सामने रखना भाजपा की सकारात्मक सोच का प्रतिबिम्ब है। श्री चौधरी ने विश्वास व्यक्त किया कि देश की तरुणाई अपने विकास के अवसरों के साथ अपने भविष्य को नई दिशा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को इस लोकसभा चुनाव के जरिए धरातल पर साकार करने प्रतिबद्ध हो चुकी है।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE