April 21, 2024   Admin Desk   



भव्य राम मंदिर के दर्शन कर भावुक हुए दर्शनार्थी, बोले विधायक राजेश्वर के कारण पूरा हुआ अयोध्या आने का सपना

लखनऊ LUCKNOW,UP: अयोध्या दर्शन को निकली बस में बैठे यात्रियों में देखने लायक उत्साह था। कोई कीर्तन का रहा था, कोई राम नाम का जाप तो कोई जयकारे लगा रहा था, शनिवार को यह दृश्य देखने को मिला सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक द्वारा नियमित संचालित रामरथ श्रवण अयोध्या यात्रा (निःशुल्क बस सेवा) के दौरान। विधायक राजेश्वर सिंह हर महीने कम से कम एक बार किसी गाँव के वृद्धजनों को अयोध्या दर्शन कराने के लिए बस सेवा का संचालन किया जाता है, इस क्रम में शनिवार को काकोरी के हरदोइया लालनगर से 22वीं राम रथ संचालित की गयी। सुबह से ही विधायक डॉ. राजेश्वर् सिंह की टीम यात्रा से जुडी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही थी, 7 बजे तक सभी यात्रा निर्धारित स्थान पर पहुँच गए, जहाँ अंगवस्त्र पहना कर सभी यात्रियों को बस में बिठाया गया। 

पूरी यात्रा के दौरान विधायक की टीम के सदस्य महिलाओं और पुरुषों सभी का ख्याल रख रहे थे, उनके लिए नाश्ता पानी और भोजन की व्यवस्था भी विधायक द्वारा की गयी, अयोध्या पहुँचने पर बस के लिए निर्धारित स्थान से सभी यात्रियों को आगे ले जाने के लिए बैटरी रिक्शा की व्यवस्था, हनुमान गढ़ी में दर्शन कराने और प्रसाद दिलाने की व्यवस्था भी विधायक द्वारा ही की गयी। राम रथ से अयोध्या पहुंचे कुछ श्रद्धालुओं ने सरयू में दुबकी लगाईं तो कुछ ने घाट किनारे बैठ कर ही दिव्य, भव्य और नव्य अयोध्या की मनोहर छटा निहारी, राम जन्म भूमि पर पर बने भव्य राम मंदिर के दर्शन कर श्रद्धालु भाव विभोर नजर आये। 

राम लला के दर्शन के बाद बड़ी देर तक सरोजनीनगर के श्रद्धालु एकटक राम मंदिर की शोभा निरखते रहे। ख़ुशी के आंसुओं से नम आँखे लिए श्रद्धालु अपने विधायक को साधुवाद और आशीर्वाद दे रहे थे, हरदोइया निवासी वृद्धा इस क्षण भावुक होते हुए बोली कि भला हो विधायक राजेश्वर सिंह का जिनके कारण भगवान् राम के पावन धाम आने का मेरा सपना पूरा हो सका। अयोध्या में भीड़ – भाड़ के बीच भी सरोजनीनगर के दर्शनार्थियों ने आराम से अयोध्या के दर्शन किये, विधायक की टीम द्वारा पुख्ता व्यवस्था किये जाने के कारण किसी को कोई असुविधा नहीं होने पायी। देर शाम रामरथ बस सेवा सभी दर्शनार्थियों को लेकर अयोध्या से वापस लौट चली, रास्ते में सभी श्रद्धालुओं को श्रीमदभगवतगीता और प्रसाद भी प्रदान किया गया।  रात्रि होने से पहले सभी यात्रियों को विधायक की टीम द्वारा सकुशल उनके घर तक पहुंचाया गया। 

विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा अबतक करीब 4000 वृद्धजनों और महिलाओं को अयोध्या व नैमिशरण्य के दर्शन कराया जा चुका है। इस सम्बन्ध में डॉ. राजेश्वर सिंह का कहना है, मेरे राजनीति में आने का उद्देश्य ही लोगों को वास्तविक ख़ुशी दे पाना, जनता के सुख – दुःख का सच्चा साथी बनना है। प्रभु श्रीराम की कृपा और पूज्य माँ तारा सिंह जी की प्रेरणा से वृद्धजनों को अयोध्या दर्शन कराने के लिए यह बस सेवा अनवरत चलती रहेगी।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE