April 25, 2024   Admin Desk   



लाइफ स्किल ट्रेनिंग प्रोग्राम ऑन इंटरव्यू स्किल्स के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन

रायपुर RAIPUR,CG: विगत दिनों कोलंबिया कॉलेज में बी.एड. और डी.एल.एड. के छात्राध्यापकों के लिए लाइफ  स्किल  ट्रेनिंग  प्रोग्राम ऑन इंटरव्यू  स्किल्स के अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन  किया गया। 

कार्यशाला में  बतौर  प्रशिक्षक श्रीमती सुश्री महापात्रा कॉलंबिया कॉलेज की भूतपूर्व छात्रा को आमंत्रित किया गया था जो वर्तमान में कोलंबिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की विभागाध्यक्ष सुश्री महापात्रा ने साक्षात्कार कौशल की विविधताओं को समझाते हुए इस बात पर जोर दिया कि किसी भी लक्ष्य की सफलता इसकी तैयारी पर निर्भर करती है। साक्षात्कार के लिए तैयारी करते समय सम्बंधित संस्थान के बारे में पूरी जानकारी होना महत्वपूर्ण है और अपने आप को सर्वश्रेष्ठ तरीके से प्रस्तुत करना भी महत्वपूर्ण है। व्यक्तिगत जानकारी जैसे कि नाम, माता-पिता का नाम, शिक्षा, रुचि, कमजोरियाँ और शक्तियों की चर्चा करते समय आत्मविश्वास और उत्कृष्ट शारीरिक भाषा भी महत्वपूर्ण है। प्रश्नों के उत्तर स्वाभाविक, सरल और अपने ज्ञान पर आधारित होने चाहिए। 

कार्यक्रम के अंत में, सुश्री महापात्रा ने कुछ छात्राध्यापकों के लिए साक्षात्कार आयोजित किए ताकि वे इसके व्यावहारिक पहलू को बेहतर समझ सकें। छात्राध्यापकों ने भी अपने प्रश्नों को प्रशिक्षक से पुछा, जिनका प्रशिक्षक द्वारा समाधान प्रदान किया गया।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE