02 May 2024   Admin Desk



सीएम साय ने की खैरागढ़ गौशाला में होने वाले शोध की सराहना

रायपुर RAIPUR,CG: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उप मुख्यमंत्री अरूण साव व विजय शर्मा से मनोहर गौशाला खैरागढ़ के ट्रस्टी पदम डाकलिया (अखिल जैन) ने मुलाकात की। तीनों मंत्रियों ने गौशाला में हो रहे सराहनीय कार्य की सराहना की। साथ ही जल्द ही सपरिवार गौशाला भ्रमण पहुंचने का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने मनोहर गौशाला के ट्रस्टी को 40 मिनट तक अपना समय दिया। इस दौरान उन्होंने गौशाला से संबंधित पुस्तक को ध्यान से पढ़ा। साथ ही वहां होने वाले रिसर्च और कामधेनु माता के बारे में उत्सुकता से जानकारी ली। इस पर पदम डाकलिया ने उन्हें फसल अमृत, गौ अर्क सहित गौशाला में होने वाले रिसर्च और बनने वाले उत्पाद के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद सपरिवार खैरागढ़ पहुंचकर गौशाला का अवलोकन करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने अपने निवास पर दो गायें पाल रखी हैं, जिन्हें वे प्रतिदिन समय देते हैं। इस दौरान उन्हें गौशाला की तरफ से वैदिक साबुन, गोबर की माला, गोबर की गणेश प्रतिमा, गोबर के सिहासन, गोमूत्र अर्क, फसल अमृत भेंट की गई। इस मौके पर गौ सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष बिसेसर पटेल, जीव जंतु कल्याण बोर्ड भारत सरकार के डायरेक्टर सुनील मानसिंगा मौजूद थे।

मनोहर गौशाला के ट्रस्टी ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा व अरूण साव से भी अलग-अलग मुलाकात की। इस दौरान दोनों मंत्रियों ने करीब 20-20 मिनट का समय दिया। शर्मा ने गौशाला के कार्यों की सराहना करते हुए 15 दिनों के भीतर खैरागढ़ पहुंचकर गौशाला के भ्रमण की बात कही। दोनों डिप्टी सीएम को भी गोबर से बनी मूर्ति, माला, अर्क, फसल अमृत भेंट की गई।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva