May 04, 2024   Admin Desk   



प्रशिक्षण में बताई गई बातों को बारिकी से समझें: सामान्य आब्जर्वर

* पं. दीनदयाल आडिटोरियम में हुआ माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण

रायपुर RAIPUR,CG: लोकसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में शनिवार को माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण हुआ। सामान्य प्रेक्षक रोहनचंद ठाकुर, ने कहा कि जो प्रशिक्षण में बातें बताई गई उसे बारिकी से समझेें और सजग होकर निर्वाचन कार्य संपन्न करायें। उन्होंने माइक्रो आब्जर्वर को अपना मोबाईल नम्बर साझा करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार का समस्या होने पर संपर्क करें।

उन्होंने कहा कि अपने मास्टर ट्रेनर का भी नम्बर रखें और उनसे भी मार्गदर्शन लें। प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. सिंह ने कहा कि माइक्रो आब्जर्वर निर्वाचन कार्य की हर बारिकियों को बेहतर ढ़ंग से समझें और सफल तरीके से चुनाव कराएं। 

उन्होंने कहा कि मॉकपॉल की प्रक्रिया और मतदान की प्रकिया को बेहतर तरीके से समझा जाएं। पीपीटी के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया को मास्टर ट्रेनर द्वारा बताए गए हैं, जिसकी बारिकियों को समझें। माइक्रो आब्जर्वर को मास्टर ट्रेनर अजीत हुडैंत ने पीपीटी के माध्यम से निर्वाचन संबंधी जानकारी दी। 

मॉकपॉल से संबंधी विस्तृत जानकारी भी दी गई।  जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप, उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमाशंकर बान्दे तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE