May 07, 2024   Admin Desk   



रायपुर: सीएसवीटीयू द्वारा आयोजित इंटरजोन प्रतियोगिता में कोलंबिया के विद्यार्थियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन

रायपुर RAIPUR,CG: विगत दिनों छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद टेक्निकल यूनिवर्सिटी, भिलाई के द्वारा इंटर जोन प्रतियोगिता का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसके अंतर्गत कोलंबिया कॉलेज आफ फार्मेसी के विद्यार्थियों के द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रतियोगितो में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिए और प्रतिस्पर्धा में अलग-अलग स्थान प्राप्त किया जिसमें से क्विज प्रतियोगिता में बी फॉर्म 6 सेमेस्टर के योगेंद्र कुमार साहू एवं छत्रेश वर्मा पहला स्थान हासिल किया। 

इस तरह डिप्लोमा प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के द्वारा नाटक प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया, एवं डांस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों से ग्रुप डांस में द्वितीय स्थान एवं सोलो (सिंगल) डांस में तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके साथ वाद विवाद प्रतियोगिता में योगेंद्र कुमार साहू के द्वारा प्रथम स्थान एवं अमन गौतम के द्वारा द्वितीय  स्थान प्राप्त  किया गया। इसके बाद पेंटिंग प्रतियोगिता में 6 सेमेस्टर के विद्यार्थी पीयूष वर्मा के द्वारा तृतीय स्थान प्राप्त किया एवं तात्कालिक भाषण में योगेंद्र कुमार साहू के द्वारा द्वितीय स्थान प्राप्त किया गया। कॉलेज के विद्यार्थियों का रुचि एवं उसके स्किल को और बढ़ाने के उद्देश्य से कॉलेज पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिसके फल स्वरुप आज विद्यार्थियों के बीच में यह प्रतिभा निखरते हुए दिखाई दे रही है। 

इस अवसर पर कोलंबिया कॉलेज ऑफ फार्मेसी के प्रिसिपल डॉ. सुरेन्द्र सराफ ने कहा कि प्रतिभा सबमें छुपी होती है जरूरत है इसे निखारने की आप सब जैसा चाहे और जिस किसी भी चीज में फोकस और ध्यानाकर्षण करेंगे तो निश्चित ही आपको सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने आगे कहा की हम बच्चों की उज्जवल भविष्य के लिए कामना करते हैं, कि वह आगे बढ़े और अपना, अपने कॉलेज का और देश का नाम गौरान्वित करता रहे। 

उक्त अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सुरेंद्र सराफ एवं एचओडी डॉ आशीष मजूमदार बच्चों के लिए अपना महत्वपूर्ण भूमिका अदा किए है जिसके फल स्वरुप आज यहां हमारे सामने बच्चों की प्रतिभा निखरते हुए दिख रही है। इस पूरी प्रतियोगिता में श्रीमती अलका बघेल का बहुत बड़ा योगदान रहा है जो की सभी अलग-अलग जगह में उपस्थित होकर बच्चों के मनोबल को और उनके प्रतिभा को और निखारा है।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE