May 09, 2024   Admin Desk   



रेडक्रास द्वारा किए जा रहे कार्यों की दी गई जानकारी

राजनांदगांव RAJNANDGAON,CG: कलेक्टर व अध्यक्ष भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी राजनांदगांव संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में विश्व रेडक्रास दिवस के अवसर पर जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज, नांदगांव ब्लड सेंटर, लाइफ लाईन ब्लड बैंक एवं बिलासा ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्वास्थ्य, मित्रता एवं मानव सेवा में रेडक्रॉस की भूमिका विषय पर व्याख्यान का भी आयोजन किया गया।

मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नेतराम नवरतन ने बताया कि रेडक्रॉस के संस्थापक सर जीन हेनरी ड्यूनांट के जन्मदिन को विश्व रेडक्रास दिवस के रूप में मनाया जाता है। रेडक्रास सेवा, स्वास्थ्य एवं मानवता के लिए हमेशा आगे रहती है। उन्होंने रक्तदाताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि दिए गए रक्त को थैलेसिमिया, सिकलसेल, डिलीवरी एवं इमरजेंसी एक्सीडेंट केस में जीवन रक्षा के लिए किया जाएगा। 

रक्तदान को जनअभियान बनाने के लिए रेडक्रास संस्था द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। विश्व रेडक्रास दिवस के अवसर पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविरों में अधिकारी-कर्मचारी एवं नागरिकों द्वारा 61 यूनिट रक्तदान किया गया। साथ ही व्याख्यान के माध्यम से रेडक्रास द्वारा विभिन्न गतिविधियों में किए जा रहे कार्यों के बारे में बाताया गया। 



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE