17 May 2024   Admin Desk



मतदान केंद्रों पर ठंडा पानी, शौचालय, शेड आदि की व्यवस्था की जाय: जिला निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ संवाददाता संतोष उपाध्याय

लखनऊ LUCKNOW,UP: राजधानी लखनऊ में गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्य पाल गंगवार द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए बनाए गए बूथों पर उपलब्ध कराई गई मिनिमम एश्योर्ड फैसिलिटी (AMF) का जायज़ा लेने के उद्देश्य से कैसरबाग स्थित सेंटिनियल कालेज, गोलागंज स्थित क्रिश्चियन कालेज विक्रमादित्य मार्ग स्थित अवध गर्ल्स डिग्री कालेज स्थित मतदान केंद्र का निरीक्षण किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निरीक्षण की शुरुआत सेंटिनियल कालेज से की गई। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी आकाश सिंह ने बताया इस मतदान केंद्र को मॉडल मतदेय स्थल बनाया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया की उक्त मतदान केंद्र में स्थित चारो बूथों में कूलर और पोलिंग पार्टी के ठहरने के स्थान पर भी कूलर की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए और साथ ही ठंडे आर.ओ. वाटर की व्यवस्था को भी सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही निर्देश दिया की परिसर में साफ सफाई और कूलर आदि में समय समय पर पानी भरने के लिए एक एक अतिरिक्त कर्मचारी की ड्यूटी लगाना सुनिश्चित किया जाए। उक्त के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा क्रिश्चियन कॉलेज और अवध गर्ल्स डिग्री कालेज पहुंच कर वहा उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया की शहरी क्षेत्रों में जो भी मतदान केंद्र है सभी में ठंडे पानी की व्यवस्था, बैठने के लिए कुर्सी, शौचालय और शेड आदि की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए। सभी मतदान केंद्रों में लगी पानी की टंकियों की सफाई और उनकी TDS की जांच टीम बनाकर कल शाम तक कराना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया की कल शाम तक सभा बूथों के पानी की TDS रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित किया जाए।



Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE