21 May 2024   Admin Desk



अवैध प्लॉटिंग पर चला निगम का बुलडोजर, यहां हुई कार्रवाई....

रायपुर RAIPUR,CG: अवैध प्लॉटिंग, शासकीय भूमि पर कब्जे की शिकायत पर रायपुर नगर निगम ने मंगलवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। निगम दस्ते ने जोन 5 के अंतर्गत वामन राव लाखे वार्ड क्रमांक 66 में झाबक मोटर्स के पास एग्रोनिक मशीनरी प्रोडक्ट शाॅप के पीछे लगभग 2 एकड़ निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई की। पर प्लाट के लिए बनाई गयी डीपीसी को काटा। इसके अलावा अवैध मुरुम रोड को को भी जेसीबी से काटकर उस क्षेत्र में मार्ग के आवागमन को बाधित कर दिया। पंडित जवाहर लाल नेहरू वार्ड क्रमांक 2 के तहत कबीर नगर फेस 4 अविनाश आशियाना अपार्टमेंट के पीछे लगभग 2 एकड़ निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर स्थल में अज्ञात अवैध प्लाटिंगकर्ता द्वारा प्लाट कटिंग करने की गयी मार्किंग को हटाकर, काली डस्ट डालकर निर्मित अवैध रोड को काटा गया।

इसी प्रकार जोन 9 के तहत महर्षि वाल्मिकी वार्ड क्रमांक 32 के अवंति विहार क्षेत्र में लगभग 2000 वर्गफीट शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा जमाकर वहां आटो मोबाईल सेंटर की शिकायत पर करवाई करते हुए अवैध आटो मोबाईल सेंटर को हटाया गया।

नगर निगम जोन 10 के क्षेत्र के तहत मेडिशाइन हॉस्पिटल अमलीडीह के पीछे  लगभग 5 एकड़ निजी भूमि पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर रोक लगायी गयी है। जोन 10 के नगर निवेश विभाग के माध्यम से रायपुर तहसीलदार को पत्र लिखकर निजी भूमि के भूमि स्वामियों की जानकारी सम्बंधित नगर निगम जोन 10 नगर निवेश विभाग को शीघ्र उपलब्ध करवाने कहा गया है। जल्द ही अवैध प्लाटिंगकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी जायेगी।

नगर निगम जोन 10 नगर निवेश विभाग की टीम ने कैनाल लींकिंग रोड में भगवान झूलेलाल की मूर्ति के पास से अतिक्रमण को हटाया। कार्यवाही के दौरान नगर निवेश की टीम ने एक कुलर रिपेयर की दुकान को हटाने एवं एक निर्माण कार्य को बंद करवाते हुए स्थल में एक हाईवा वाहन रेती, गिट्टी एवं अन्य निर्माण सामग्रियां जब्त कीं।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva