23 May 2024   Admin Desk



कलिंगा विश्वविद्यालय में “आज के परिदृश्य में सोशल मीडिया के प्रभाव” पर सेमिनार

रायपुर RAIPUR,CG: कलिंगा विश्वविद्यालय रायपुर ने 'आज के परिदृश्य में सोशल मीडिया का प्रभाव' विषय पर एक सेमिनार का आयोजन 18 मई 2024 को किया गया, जिसमें रायपुर के फूड ब्लॉगर आदर्श मिश्रा और पीयूष के रॉय शामिल हुए।

विश्वविद्यालय के सभागार में सभी गणमान्य व्यक्तियों, शिक्षकों और विभिन्न विद्यालयों के छात्रों का पारंपरिक तिलक समारोह के साथ स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर और विद्या की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर हुई। वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय की प्रमुख श्रीमती शिंकी के पांडे ने स्वागत भाषण दिया। कुलपति डॉ. संदीप गांधी ने इस अवसर पर सभी का अभिवादन किया और कलिंगा विश्वविद्यालय का परिचय दिया, जिसने उपस्थित लोगों को विश्वविद्यालय के लोकाचार और अकादमिक संरचनाओ एवं विकास की मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की।  

इस सेमिनार का उद्देश्य समकालीन समय में सोशल मीडिया के गहन प्रभावों का पता लगाना था, जो क्षेत्र के विशेषज्ञों से अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण प्रदान करता है। आदर्श मिश्रा ने एक फूड ब्लॉगर के रूप में अपनी यात्रा और खाद्य उद्योग में क्रांति लाने में सोशल मीडिया की भूमिका को साझा किया।  

पीयूष के. रॉय ने सोशल मीडिया के रुझानों और स्थानीय समुदायों और व्यवसायों पर उनके प्रभावों का गहन विश्लेषण प्रस्तुत किया।

यह सेमिनार सभी उपस्थित लोगों के लिए एक विचारोत्तेजक अनुभव साबित हुआ, जिसमें सोशल मीडिया के निरंतर बदलते क्षेत्र के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान की गई।

इस अवसर पर, कलिंगा विश्वविद्यालय ने अपनी "सेल्फ़ी विद कलिंगा" प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा भी की। विजेताओं में संजय कुमार - एमबीए द्वितीय सेमेस्टर (प्रथम पुरस्कार), एल जोएल डेविड - बीबीए द्वितीय सेमेस्टर (द्वितीय पुरस्कार) और अभिषेक सिंह - एमसीए द्वितीय सेमेस्टर को उनकी प्रतिभा के लिए प्रमाण पत्र के साथ क्रमशः 10,000 रुपये, 7,500 रुपये और 5,000 रुपये का पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम के दौरान विजेताओं के काम को प्रदर्शित किया गया।

वाणिज्य एवं प्रबंधन संकाय की प्रमुख श्रीमती शिंकी के. पांडे एवं सात्विक जैन- सहायक प्रोफेसर समारोह के संचालक थे। कार्यक्रम का समापन सुश्री दिशा जैन द्वारा हार्दिक 'धन्यवाद ज्ञाप' के साथ हुआ।

इस अवसर पर अभिषेक शर्मा, प्रवेश एवं विपणन निदेशक, जे विशाल, मोहम्मद तौकीर शेख, सुमित चटर्जी, लेफ्टिनेंट विभा चंद्राकर -प्रभारी छात्र कल्याण डीन, शेख अब्दुल कादिर- उप छात्र कल्याण डीन , सुश्री निकिता जोशी- सहायक, छात्र कल्याण डीन और अन्य स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva