25 May 2024   Admin Desk



स्वास्थ्य सेवा भी करेगी बैतुल माल, जल्द शुरू होगा कलेक्शन सेंटर

भिलाई BHILAI,CG: इस्पात नगरी भिलाई में समुदाय की आर्थिक व सामाजिक स्थित सुधारने विगत 4 दशक से सक्रिय बैतुलमाल वेलफेयर सोसाइटी का सालाना ईद मिलन कार्यक्रम सेक्टर 6 के मुस्लिम कम्युनिटी हॉल में रखा गया। इस दौरान स्वरोजगार के लिए 11 जरूरतमंद लोगों को हाथ ठेला तथा 15 प्रशिक्षित महिलाओं को सिलाई मशीन का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दुर्ग के वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. ए आर सिद्दीकी थे और अध्यक्षता शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉ. एस.ए. रिज़वी ने की।

शुरुआत हाफिज मंजर हसन की तिलावत-ए- कुरान से हुई। बैतुलमाल कमेटी भिलाई के सदर हाजी हमीदुल्लाह सिद्दीकी ने कमेटी के कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि कमेटी पिछले 32 सालों से गरीब, अनाथ, बेसहारा, विधवा और जरूरतमंदों की मदद करने के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में भी मदद करती आ रही है। उन्होंने बताया कि कमेटी ने अब तक 1548  युवाओं को शिक्षा के क्षेत्र में मदद पहुंचाई है। इस वर्ष 254 स्कूली व तकनीकी छात्र-छात्राओं को फीस की मदद देने जा रही है। कार्यक्रम के दौरान इस वर्ष सर्व समाज के लिए पैथोलॉजी लैब कलेक्शन सेंटर शुरू किए जाने की भी घोषणा की गई। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर आर ए सिद्दीकी ने अपने उद्बोधन में बैतुलमाल कमेटी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में और अधिक ध्यान दिए जाने की जरूरत बताया। वहीं डॉक्टर एस ए रिजवी ने भी कमेटी को आगे ऐसे ही काम करते रहने की सलाह दी। कार्यक्रम में मौजूद विशेष अतिथि डॉक्टर एस जे रिजवी ने महिलाओं को समूह में रोजगार हेतु ट्रेनिंग और मार्गदर्शन की बात कही। विशेष अतिथि ईएनटी विशेषज्ञ डॉक्टर एस एम इकबाल ने भी पैथोलॉजी लैब कलेक्शन सेंटर खोले जाने की बात पर खुशी जाहिर करते हुए हर संभव मदद की बात कही।

प्रोग्राम निदेशक अलीम सिद्दीकी ने संस्था की पूरी कार्य शैली बताई। इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के महाप्रबंधक नदीम खान विषेष अतिथि के रूप में विषेष रूप से उपस्थित थे। वही जमील अहमद अध्यक्ष भिलाई मस्जिद ट्रस्ट और जाहिद अली, वरिष्ठ अधिकारी बीएसपी रहे। महासचिव अरमान बेग ने धन्यवाद ज्ञापन दिया गया और मंच संचालन अब्दुल जाकिर खान ने किया। इस दौरान संस्था के मुख्य स्तंभ हाजी अब्दुल हफीज़, उपाध्यक्ष आसिम बेग,सैय्यद आतिफ, एम आई खान,सैयद हुसैन, हाजी आबिद अली, जाहिद इमरान, फजल हक,अशरफ उल्लाह खान,हाजी शाहिद खान, हाजी इमरान बेग हाजी मुमताज अली, मुख्तार शेख, शमशुल हुदा, मो मेराज, मो शकील, मो गौरी, हाजी मो जावेद, अवध खान, रहीम खान, नदीम, तौकीर अहमद खान, सलमान बेग, साहिल अनवर और फैजान हसन के अलावा बैतुलमाल वेलफेयर  सोसायटी  के सभी  पदाधिकारियों सहित अन्य संस्थाओं व मस्जिदों के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva