30 May 2024   Admin Desk



जन चेतना विकसित करने जिले में होंगे विविध कार्यक्रम

* मुख्य कार्यक्रम ब्रम्हाकुमारीज, प्रभु स्मृति भवन में आयोजित होगा

बेमेतरा: अन्तर्राष्ट्रीय धूम्रपान निषेध दिवस 31 मई के अवसर पर बेमेतरा जिले में नशे के दुष्परिणामों के प्रति जन चेतना विकसित करने अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जांएगे। 

उल्लेखनीय है कि धूम्रपान और तम्बाकू सेवन करने की प्रवृत्ति की दुष्परिणामों के प्रति समाज में जन चेतना विकसित करने के लिए प्रतिवर्ष 31 मई को अन्तर्राष्ट्रीय धूम्रपान निषेध दिवस का आयोजन किया जाता है।

कलेक्टर रणबीर शर्मा ने इस संबंध में समाज कल्याण विभाग तथा विभिन्न विभागों को तम्बाकू या तम्बाकू युक्त निर्मित विभिन्न उत्पादों के सेवन की प्रवृत्ति के विरूद्ध व्यापक जन चेतना विकसित करने हेतु कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि इन नशों के सेवन से गंभीर बीमारियां होती है, जो चिंता का विषय हैं। 

 सामाज कल्याण विभाग उप संचालक ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति 31 मई 2024 को धूम्रपान एवं नशापान से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति समाज में जन चेतना विकसित करने हेतु प्रतिवर्ष 31 मई को अन्तर्राष्ट्रीय धूम्रपान निषेध दिवस का आयोजन समाज कल्याण विभाग बेमेतरा एवं प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय बेमेतरा के सहयोग से किया जाएगा। 

31 मई को शाम 5 बजे शोभा यात्रा का समय है। कार्यक्रम शाम 07:00 बजे से ब्रम्हाकुमारीज, प्रभु स्मृति भवन, रेस्ट हाऊस रोड, बेमेतरा में आयोजित होगा। 



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva