06 June 2024   Admin Desk



लखनऊ में भाजपा और मोहनलालगंज सीट पर सपा ने मारी बाजी

संवाददाता संतोष उपाध्याय

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में ईवीएम मशीन में कैद प्रत्याशियों को जिताने वाले वोट "आज़ाद" हुए, और कुछ प्रत्याशियों की किस्मत को चमका गए, तो कुछ को मायूस कर गए।

रमा बाई स्मृति उपवन में मंगलवार को लखनऊ नगर, तथा मोहनलाल गंज की लोकसभा सीट के लिए चुनाव में हुए मतदान की मतगणना की गई। जहां पर भाजपा से राजनाथ सिंह, तथा सपा से रविदास मेहरोत्रा की कांटे की टक्कर के बीच राजनाथ सिंह विजयी रहे, तो मोहनलालगंज सीट पर चुनाव लड़े, पूर्व सांसद कौशल किशोर, तथा प्रदेश सरकार में रहे पूर्व मंत्री आर.के चौधरी की ज़बरदस्त टक्कर रही, जिसमें आर.के चौधरी बिजयी घोषित किए गए।

शासन प्रशासन की तरफ़ से चाक चौबंद व्यवस्था में हुए मतगणना में हर एक चीज़ पर बारीकी से नज़र रखते हुए सिस्टम को व्यवस्थित किया गया। भीषण गरमी को देखते हुए मतगणना हॉल में हैवी ए.सी लगवाए थे, हर दस क़दम की दूरी पर, ठंडा पानी, ओ.आर.एस, रूहअफजा शरबत, का इंतज़ाम किया गया था, तो वहीं बाहर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों तथा शासन के कर्मचारियों लिए कूलर तथा वॉटर फैन लगवाए गए थे। 

जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि हर एक मूवमेंट को ध्यान में रख कर सारी व्यवस्था की गई, और प्रत्याशियों व एजेंटों को भी ताकीद किया गया था कि कोई भी अराजकता बरदाश्त नहीं की जाएगी, और कर्मचारियों को भी नसीहत दी गई, कि वे भी पूरी निष्पक्षता के साथ अपने काम को अंजाम दें, ताकि मतगणना सकुशल सम्पन्न हो सके। कुल मिला कर शान्ति से हुए मतदान की तरह शान्ति से मतगणना भी हुई। 

लखनऊ से जहां भाजपा के राजनाथ सिंह 1 लाख़ 35 हज़ार वोट से जीते, तो वहीं मोहनलाल गंज से सपा के आर.के चौधरी 70852 वोटों की बढ़त से जीत दर्ज़ की। प्रत्याशियों को बधाई के साथ जीत का सार्टिफिकेट दिया गया।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva