09 June 2024   Admin Desk



रायपुर रेल मंडल में चलाया जा रहा समपार फाटक जागरूकता अभियान

रायपुर RAIPUR,CG: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर रेल मंडल के संरक्षा विभाग द्वारा समपार फाटक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत 8 जून को संरक्षा अधिकारियों, संरक्षा सलाहकारों और सिविल डिफेंस वोलंटियरों ने दुर्ग, भिलाई पावर हाउस, अभनपुर, केंद्री, निपनिया, गुंडरदेही, हथबंद और तिल्दा सहित 8 स्टेशनों और विभिन्न समपार फाटकों जैसे केंद्री गेट, निपनिया, खपरी, सिकोसा, जुनवानी गेट, हथबंद यार्ड और तिल्दा यार्ड में लोगों को जागरूक किया।

अभियान के दौरान, निपनिया, तिल्दा और हथबंद बाजार और रायपुर-बिलासपुर मेमु ट्रेन में जाकर लोगों को पंपलेट वितरित किए गए, स्टीकर चिपकाए गए और बैनर लगाए गए। साथ ही, समपार फाटक को सही तरीके से पार करने और इससे संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। सुपरवाइजर और 30 संरक्षा सलाहकारों एवं सिविल डिफेंस वोलंटियरों द्वारा 772 पंपलेट वितरित किए गए और कुल लगभग 1580 लोगों की काउंसलिंग की गई।

इस अवसर पर, रायपुर मंडल के दुर्ग और भिलाई पावर हाउस में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। इसके अलावा, विभिन्न स्टेशनों में ऑडियो रिकॉर्डिंग के माध्यम से भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की जा रही है।

इस जागरूकता अभियान का उद्देश्य जनता को समपार फाटकों के सुरक्षित उपयोग के प्रति सचेत करना और रेलवे दुर्घटनाओं को रोकना है। रेलवे अधिकारियों ने इस अभियान में जनता के उत्साहपूर्वक सहभागिता की सराहना की और आशा व्यक्त की कि इस तरह के अभियानों से दुर्घटनाओं में कमी आएगी।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva