09 June 2024   Admin Desk



भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के निर्वाचित सदस्यों के नाम आज घोषित

नई दिल्ली: न्यायमूर्ति (सुश्री) आशा मेनन (सेवानिवृत्त), न्यायालय आयुक्त एवं निर्वाचन अधिकारी ने आज (9 जून 2024) भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के निर्वाचित सदस्यों के नाम घोषित कर दिए। भारतीय पशु चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1984 (1984 के 52) की धारा 3 (3) एवं धारा 64 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, भारतीय पशु चिकित्सा परिषद नियम, 1985 के नियम 15 के उप-नियम (3) के साथ पठित, भारतीय पशु चिकित्सा परिषद में 11 सदस्यों के लिए चुनाव कल (8 जून 2024) हुआ था।

यह चुनाव पशुपालन एवं डेयरी विभाग के राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) द्वारा विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए विकसित ई-वोटिंग पोर्टल (https://evotevci.dahd.gov.in) के माध्यम से आयोजित किया गया था। भारतीय पशु चिकित्सा परिषद के सदस्यों के लिए मतदान 8 जून 2024 आयोजित किया गया था।

36,000 से अधिक पंजीकृत पशु चिकित्सक इस पोर्टल का उपयोग करके अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर सके और इन लोगों ने पशुपालन एवं डेयरी विभाग की इस पहल की सराहना की है, जिसने बिना किसी परेशानी के अधिकतम मतदाताओं को सक्षम बनाने के लिए एक उपयोगकर्ता अनुकूल पोर्टल विकसित किया है।

पशुपालन एवं डेयरी विभाग परिषद के ग्यारह सदस्यों को चुनने के लिए तीन साल में एक बार चुनाव आयोजित करता है। इस परिषद में मनोनीत सदस्य भी होते हैं।

Source: PIB



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva