12 June 2024   Admin Desk



लखनऊ में ज्येष्ठ माह के तीसरे बड़े मंगल पर जगह जगह किया गया भव्य भंडारे का आयोजन

* जगह-जगह भंडारों में कई प्रकार के प्रसाद भक्तगणों ने बांटे वा प्रसाद ग्रहण किया

संवाददाता सन्तोष उपाध्याय 

लखनऊ: ज्येष्ठ माह के तीसरे बड़े मंगल के शुभ अवसर पर लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र स्थित नटकुर पुलिया मोड़, बिजनौर रोड पर बाबा कांप्लेक्स राजधानी प्रेस क्लब कार्यालय में भाजपा पूर्व जिला अध्यक्ष/ संरक्षक राजधानी प्रेस क्लब संजय सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रेस क्लब पदाधिकारी सहित पत्रकार बंधुओं ने मिलकर विशाल भव्य भंडारे का आयोजन किया। 

आयोजक संजय सिंह चौहान ने बताया कि हर साल की भाती इस बार भी भंडारे में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ दिखी। भंडारे की शुरुआत दोपहर 12:00 से शुरू हुई और यह आयोजन शाम तक चला। संजय सिंह चौहान ने बताया कि इस भंडारे में भक्तों को सेवा करना और धार्मिक उत्सव को बढ़ावा देना है। इस अवसर पर श्री रामचंद्र जी और बजरंगबली की पूजा अर्चना की गई और उपस्थित भक्तगणों को प्रसाद वितरण किया गया। 

इस भव्य आयोजन में न केवल भक्तों को तृप्ति और संतोष प्रदान किया बल्कि समाज में एकता और सहयोग की भावना को भी मजबूती दी। प्रसाद के रूप में ठंडई, मोहब्बतें ए शरबते, पना, बूंदी, आडू फल आदि प्रसाद के रूप में भक्तगणों को दिए l 

भक्तों ने इस अवसर पर आयोजकों को धन्यवाद दिया और इस प्रकार के आयोजनों की निरंतरता की कामना की। जेठ महीने का अपना एक विशेष महत्व है। तपती हुई गर्मी चिलचिलाती धूप में जेठ के मंगल को शहर के श्रद्धालु भगवान बजरंगबली को समर्पित करते हुए भंडारों का आयोजन करते हैं। यह परंपरा लखनऊ में सैकड़ो वर्ष पुरानी है। सरोजनीनगर लखनऊ में जगह-जगह इस परंपरा का विस्तार हुआ है। भंडारों की परंपरा की शुरुआत नवाबी कार्यकाल से ही शुरू हो गई थी।

इस शुभ अवसर पर कृष्णा नगर एसीपी विनय कुमार द्विवेदी, गुरु ज्योतिषाचार्य प्रमोद कुमार पांडेय, ब्रिजेन्द्र सिंह राणा ओएसडी स्वतंत्र देव सिंह पुर्व प्रदेश अध्यक्ष, संरक्षक राव अजीत सिंह, एसडीओ राम चंद्र यादव, जेई दिनकर नादरगंज, सरोजनीनगर थाना प्रभारी शैलेंद्र गिरी , बिजनौर थाना प्रभारी अरविंद सिंह राणा, भाजपा विधानसभा संयोजक भुवनेंद्र प्रताप सिंह, रविंद्र सिंह चौहान, गुड्डू सिंह चौहान, अजीत शुक्ला, पवन सिंह चौहान ,पवन सिंह, अजय यादव। 

इसी क्रम में ग्राम पिपरसंड में शिव कुमार सिंह चौहान, कीर्तिवर्धन सिंह चौहान, बिजनौर रोड पर आशीष सिंह सेंगर और गौरी बाजार में हरिहर सिंह चौहान वरिष्ठ भाजपा नता के नेतृत्व में जगह-जगह भव्य भंडारे का आयोजन किया गया।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva