02 July 2024   Admin Desk



चिकित्सक दिवस पर संजीवनी कैंसर हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने किया रक्तदान, रोटरी क्लब रायपुर ने किया सम्मान

रायपुर RAIPUR,CG: राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस (1 जुलाई) के अवसर पर संजीवनी कैंसर हॉस्पिटल के वरिष्ठ चिकित्सकों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर रोटरी क्लब नॉर्थ रायपुर द्वारा संजीवनी कैंसर हॉस्पिटल के चिकित्सकों का सम्मान भी किया गया। उन्होंने समाज के बेहतर स्वास्थ्य में चिकित्सकों के विशेष योगदान के बारे में प्रकाश डाला।

रोटरी क्लब रायपुर नॉर्थ  के प्रेसिडेंट नवीन शर्मा, सेक्रेटरी सुरेश छाबा, एवं उपसचिव ख़ंगन जी ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस की सभी डॉक्टर्स को बधाइयाँ  एवं  शुभकामनाएँ दी । डॉक्टर्स डे 2024 का थीम है “हीलिंग हैंड्स, केयरिंग हार्ट्स“

नवीन शर्मा ने कहा की यह थीम डॉक्टरों की अपने मरीजों के प्रति करुणा और समर्पण पर जोर देती है। यह किसी भी बीमारी या रोग से पीड़ित लोगों को आराम और देखभाल करने में डॉक्टर की भूमिका को दिखाती है। वैश्विक महामारी, बढ़ती जनसंख्या, बढ़ती हुई इलाज की कीमतें और चिकित्सा संसाधनों की सीमितता ने डॉक्टर्स के काम को और भी चुनौतीपूर्ण बना दिया है। हमारे डॉक्टर्स धैर्य, साहस व समर्पण के साथ इन चुनौतियों का सामना डटकर कर रहे है।

इस अवसर पर वरिष्ठ चिकित्सकों ने अपने विचार साझा कर विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों पर जागरूकता फैलाई। विशेषज्ञों ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए नियमित व्यायाम, योग, और संतुलित आहार करना चाहिए। उन्होंने स्ट्रेस और तंबाकू से दूरी बनाए रखने कहा। 

डॉ यूसुफ मेमन ने कहा की चिकित्सकों को अपने मरीजों के इलाज करने के साथ उनके प्रति सद्भावना रखनी चाहिए और बेहतर ट्रीटमेंट के साथ बेहतर केयर भी उपलब्ध कराना चाहिए।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva