Home >> State >> Chhattisgarh

07 July 2024   Admin Desk



CG NEWS: शकुंतला फाउंडेशन के कैंसर जांच शिविर में 200 से ज्यादा महिलाओं ने कराई जांच...

रायपुर: छत्तीसगढ़ की सामाजिक संस्था शकुंतला फाउंडेशन छत्तीसगढ़ ने बाल्को कैंसर अस्पताल के साथ मिलकर नि: शुल्क कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया। इस शिविर का उद्देश्य महिलाओं में बढ़ते हुए कैंसर के मामलों को ध्यान में रखते हुए उन्हें जागरूक करना और उनकी जांच करना था।

इस कैंसर जांच शिविर में रायपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों से भी महिलाओं ने भाग लिया। महिलाओं के लिए मेमोग्राफी और पेप स्मीयर जांच की सुविधा उपलब्ध थी। शिविर में लगभग सौ से अधिक महिलाओं ने अपनी जांच करवाई। संस्था ने आश्वासन दिया कि कुछ कैंसर पीड़ित महिलाओं को यथासंभव सहयोग प्रदान किया जाएगा।

शिविर में दंतचिकित्सक डॉ. अभिषेक मिश्रा और रोशन शर्मा ने अपनी सेवाएं दीं और मरीजों के दांतों का चेकअप किया। बाल्को कैंसर अस्पताल से डॉ. दामिनी साहू, मार्केटिंग मैनेजर विजेन्द्र कुमार साहू, टेक्निशियन संजना, और नर्सिंग स्टाफ ममता नेताम, कल्पना वर्मा ने अपनी बेहतरीन सेवाएं दीं।

शकुंतला फाउंडेशन छत्तीसगढ़ के इस आयोजन में फाउंडर स्मिता सिंह, होम्योपैथी चिकित्सक डॉ. अनुश्री पाठक, सुभदा पाठक, पदमा घोष, अपर्णा चांडक, सुषमा बग्गा, हासी बैनर्जी, गायत्री मिश्रा, डॉ. रोशन, गोविन्द अग्रवाल, और सोनल राजेश की सराहनीय भूमिका रही। खान-पान सहयोग मामस किचन की प्रतिभा पाठक ने किया।

सभी मरीजों ने शकुंतला फाउंडेशन और बाल्को अस्पताल के नेक प्रयास के लिए आभार व्यक्त किया।

शकुंतला फाउंडेशन ने पहले भी कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को लेकर जागरूकता अभियान और स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया है, जिससे मरीजों को राहत मिल सके।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva