21 July 2024   Admin Desk



आदर्श विद्यालय देवेन्द्र नगर में अंतर विद्यालय शतरंज प्रतियोगिता आयोजित

रायपुर: आदर्श विद्यालय देवेन्द्र नगर, रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय शतरंज दिवस की पूर्व संध्या पर अंतर विद्यालय शतरंज प्रतियोगिता आयोजित की गई। आदर्श विद्यालय के लिए यह एक भव्य स्वर्ण जयंती समारोह की शुरुआत थी। विद्यालय को अपनी समर्पित सेवा के पचासवें वर्ष पर गर्व है, जिसने रायपुर में चार गुणवत्तापूर्ण विद्यालयों के साथ शहर में अपना एक उल्लेखनीय स्थान बनाया है। रायपुर केरल समाजम के अग्रदूतों ने वर्ष 1974 में देवेन्द्र नगर रायपुर में अपनी पहली शाखा शुरू की थी।

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की परंपरा के अनुसार मां सरस्वती के सम्मान में दीप प्रज्ज्वलन और पुष्प अर्पित करने के बाद हुई। कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि रायपुर केरल समाजम के अध्यक्ष श्री विनोद पिल्लई ने प्रतिभागियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि प्रतियोगिता में खेल भावना के साथ सर्वश्रेष्ठ क्षमता को प्रदर्शित करते हुए इस बौद्धिक खेल का मजा लें । आरकेएस के महासचिव डॉ. जैकब सकारिया और आरकेएस के कोषाध्यक्ष जे. सजित नायर ने भी बुद्धि के इस युद्ध में प्रतियोगियों को आशीर्वाद दिया।

यह टूर्नामेंट दो श्रेणियों - कक्षा 6 से 8 और 9 से12 में आयोजित किया गया था। खिलाड़ियों ने पूरे खेल के दौरान अपनी मानसिक तीक्ष्णता का शानदार प्रदर्शन किया और उपस्थित दर्शकों को रोमांचित किया। इस प्रतियोगिता में 16 स्कूलों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने भाग लिया। वे सभी अपने-अपने स्कूलों के अनुभवी खिलाड़ी थे। शतरंज के खेल से खिलाड़ियों को दिमाग की तीक्ष्णता और सही निर्णय लेने में तेज़ी मिलती है। विजेताओं को ट्रॉफी और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रतिभागियों और उनके साथ आए शिक्षकों को बधाई दी गई और प्रशंसा पत्र दिए गए। 

प्रतियोगिता अंतिम क्षण तक अत्यंत उत्साह और प्रतिस्पर्धी भावना के साथ जारी रही। विजेता आदर्श विद्यालय टाटीबंध के एरोन लिजू मैथ्यू, खुशी साहू, अदम्या साहू, वेदिका गिरिस रहे, जबकि उपविजेता सेंट मैरी इंग्लिश मीडियम स्कूल, आदर्श विद्यालय मोवा और श्री बालाजी विद्या मंदिर के धानी गढ़ेवाल, पीयूष साहू, हार्दिक कुमार और वंदना पंजवानी रहे। विजेताओं के साथ-साथ प्रतिभागियों को प्रिंसिपल मिस सुमन शानबाग,वाइस प्रिंसिपल श्री के.के.उन्नीकृष्णन नायर और हेडमिस्ट्रेस मिसेज शोभा पिल्लई ने सराहना और बधाई दी।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE