26 July 2024   Admin Desk



सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में 'कारगिल विजय दिवस' की रजत जयंती पर केंद्रीय संचार ब्यूरो की फोटो प्रदर्शनी

नई दिल्ली: 'कारगिल विजय दिवस' की रजत जयंती के अवसर पर द्वारा आज नई दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में "कारगिल विजय दिवस: रजत जयंती" नामक एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित यह प्रदर्शनी 26 जुलाई, 2024 से 31 जुलाई, 2024 तक कुल छह दिन सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक, सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम (मुख्य फ़ोयर), अगस्त क्रांति मार्ग में निःशुल्क देखी जा सकती है। दिल्ली। उद्घाटन समारोह में बड़ी संख्या में स्कूली छात्रों के साथ-साथ अन्य आगंतुक भी उपस्थित थे।

इस चित्र प्रदर्शनी का उद्देश्य उन साहसी सैनिकों को श्रद्धांजलि देना है जिन्होंने कारगिल युद्ध के दौरान असाधारण बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान का प्रदर्शन किया, जिससे देश की संप्रभुता की रक्षा हुई। इस दौरान ऐतिहासिक तस्वीरें, वीडियो, इंटरैक्टिव डिस्प्ले के अलावा कारगिल युद्ध के दौरान सशस्त्र बलों द्वारा किए गए बलिदान के बारे में स्कूली बच्चों के लिए एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और स्कूलों में निबंध प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाएगा।

यह दुर्लभ चित्रों की प्रदर्शनी दर्शकों में देशभक्ति और देश के बहादुर जवानों के प्रति गौरव को बढ़ावा देगी और भारत के इतिहास और इसमें हमारे सशस्त्र बलों के योगदान के बारे में छात्रों की समझ को गहरा करेगी। यह स्कूल पाठ्यक्रम और राष्ट्रीय मूल्यों के अनुरूप एक यादगार शैक्षिक अनुभव भी प्रदान करेगी। यह आयोजन न केवल आगंतुकों के ज्ञान को बढ़ाएगा बल्कि उन्हें बहादुरी, राष्ट्र प्रेम और सेवा के लिये भी प्रेरित करेगा।

Source: PIB



Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE