06 August 2024   Admin Desk



विद्यार्थियों को अपनी क्षमताओं को पहचानते हुए अपने लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास करना होगा: अभिषेक अग्रवाल

रायपुर: आंजनेय विश्वविद्यालय में सोमवार से नए सत्र में आए विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अभिषेक अग्रवाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ अपने कौशल को भी विकसित करने की जरूरत है। आप सब विश्वविद्यालय शिक्षा में शामिल हो रहे हैं, आपको अपने गुरूओं से जीवन जीने की कला को भी आत्मसात करना है। श्री अग्रवाल ने कहा अपनी क्षमताओं को पहचानते हुए अपने लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास करना होगा। आप सबका दीक्षारंभ से शिक्षारंभ के लिए बहुत सारी शुभकामनाएं।

कार्यक्रम में प्रति कुलाधिपति श्रीमती दिव्या अग्रवाल ने विद्यार्थियों को आशीर्वचन देते हुए कहा कि आप सब विद्यार्थियों को जीवन में अनुशासन को सीखना है, तो जीवन में मेंटर का होना जरूरी है, जिससे आप जीवन को अच्छी तरह जीने की कला सीख सकें। यह विश्वविद्यालय जीवन आप सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है, जहां आप मस्ती तो करें पर पढ़ाई पर भी ध्यान रखें और अपने लक्ष्य के प्रति निरंतर प्रयास करते रहें। डायरेक्टर जनरल डॉ. बी. सी. जैन ने अपने स्वागत उद्बोधन में विश्वविद्यालय के विज़न और मिशन को विद्यार्थियों के सामने रखा।

कुलपति डॉ. टी. रामा राव ने विश्वविद्यालय द्वारा दी जा रही सुविधाओं को रेखांकित करते हुए कहा कि सुविधा का उपयोग करना आपकी जिम्मेदारी है। पढ़ाई के साथ-साथ नैतिक मूल्यों को बनाए रखकर ही हम समाज को कुछ दे पाएंगे। आप सब विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य को पाना है तो जीवन में कर्तव्य, अनुशासन, भक्ति और दृढ़संकल्प को अपनाना होगा।

दो दिवसीय इस ओरिएंटेशन कार्यक्रम में विभिन्न विषयों पर व्याख्यान आयोजित किए गए। जिसमें मोटिवेशनल ट्रेनर प्रिंस ग्रोवर, प्रतीक खरे मौजूद रहे। वहीं विद्यार्थियों के लिए मनोरंजन हेतु प्रतिस्पर्धाएं भी आयोजित की गईं। 

इस अवसर पर प्रति कुलपति सुमित श्रीवास्तव, डीन अकादमिक डॉ. राजेश कुमार, ओरिएंटेशन कार्यक्रम की संयोजिका एवं डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. प्रांजलि गनी, संकायध्यक्ष डॉ. रूपाली चौधरी, डॉ. निधी शुक्ला, डॉ. राजेश कुमार, सहित समस्त विभागाध्यक्ष, संकाय सदस्य और बड़ी संख्या में नव प्रवेशित विद्यार्थी उपस्थित रहे।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva