07 August 2024   Admin Desk



कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा शासकीय चिकित्सालय आरंग को हाइड्रोलिक डिलीवरी टेबल भेंट किया गया

आरंग: जनहित के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में स्थित शासकीय चिकित्सालयों में बुनियादी सुविधाओं के विकास के लिए  आवश्यक सामग्री का वितरण किया जाता रहा है। इसी क्रम में कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा शासकीय चिकित्सालय आरंग को हाइड्रोलिक डिलीवरी टेबल भेंट किया गय।

प्रसूति वार्ड में डिलीवरी टेबल एक महत्वपूर्ण उपकरण है, जो माँ और नवजात शिशु दोनों की सुरक्षा और आराम सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इन्हें प्रसव के दौरान माँ को पर्याप्त सहायता और आराम प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कलिंगा विश्वविद्यालय द्वारा समय समय पर ग्रामीण क्षेत्र में स्थित चिकित्सालयों को उनकी जरुरत के मुताबिक आवश्यक बुनियादी सामग्री उपलब्ध करायी जाती है, जिसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र में स्थित शासकीय चिकित्सालय को सर्वसुविधायुक्त बनाना है जिससे ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले निवासियों को आधुनिकतम चिकित्सा सुविधा प्राप्त होती रहे। 

इसी तारतम्य में कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलानुशासक डॉ विजय आनंद और उनकी टीम द्वारा शासकीय चिकित्सालय आरंग के खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ विजयलक्ष्मी अनंत को हाइड्रोलिक डिलीवरी टेबल सौंपा गया, जिससे चिकित्सालय में  चिकित्सकों को प्रसव और उसके विभिन्न चरणों को समायोजित करने में सुविधा रहेगी। 

इस अवसर पर कलिंगा विश्वविद्यालय के साथ शासकीय चिकित्सालय आरंग के चिकित्सक और कर्मचारी उपस्थित थे।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva