09 August 2024   Admin Desk



कोलंबिया ग्लोबल स्कूल में अलंकरण समारोह

रायपुर: कोलंबिया ग्लोबल स्कूल ने 5वें अलंकरण समारोह का आयोजन किया। स्कूल विद्यार्थी परिषद को मुख्य अतिथि पूर्व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलराम हिरवानी, जन प्रगति एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष किशोर जादवानी, जन प्रगति एजुकेशन सोसायटी के सचिव हरजीत सिंह हूरा ने शपथ दिलाई। स्कूल के निदेशक रविंदर सिंह हूरा और प्रिंसिपल आईविन स्मिथ भी मौजूद थे।

कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ और उसके बाद स्कूल के प्रिंसिपल आईविन स्मिथ ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने अपने दूरदर्शी विचार और स्कूल चुनाव आयोजित करने के उद्देश्य को साझा किया। उन्होंने कहा कि छात्र भविष्य के नेता हैं और उन्हें लोकतंत्र के महत्व को जानना चाहिए। ये चुनाव उनमें नेतृत्व का विचार पैदा करेंगे। कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों ने परिषद का चुनाव करने के लिए मतदान किया। नामांकन दाखिल करने से लेकर नतीजों की घोषणा तक पूरी चुनाव प्रक्रिया हुई। 

निर्वाचित स्कूल काउंसिल में हेड ब्वॉय भावेश कुमार, हेड गर्ल अफसाना खातून, डिप्टी हेड ब्वॉय अभिन्न देवांगन, डिप्टी हेड गर्ल जान्हवी बघेल, स्पोर्ट्स कैप्टन संजय वर्मा, डिप्टी स्पोर्ट्स कैप्टन खुमेश कुमार वर्मा, कल्चरल कैप्टन उज्जवल देवांगन, डिप्टी कल्चरल कैप्टन अनुष्का कुमारी, कैंपस कैप्टन माही परघानिया और डिप्टी कैंपस कैप्टन श्रेया कोसरे शामिल हैं। स्कूल परिषद में स्कूल के चार सदनों से एक लड़का और एक लड़की कप्तान और  उप-कप्तान होते हैं, जो नाइट्स, समुराई, स्पार्टन्स और वाइकिंग्स हैं, सभी का नाम योद्धा वर्गों के नाम पर रखा गया है जो उनके सदनों द्वारा चुने गए थे। विद्यार्थी परिषद में मयंक लालवानी, साक्षी रानी, इशिका तिवारी, अंशुमान वर्मा, आदित्य साहू, आस्था शर्मा, यश चौधरी और साक्षी वर्मा शामिल रहे।

स्कूल परिषद ने मुख्य अतिथि की उपस्थिति में शपथ ली और स्कूल की बेहतरी की दिशा में काम करने का संकल्प लिया। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे हमेशा स्कूल के अनुशासन और गरिमा को बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे। हेड गर्ल अफसाना खातून नेे स्कूल परिषद की ओर से स्वीकृति भाषण दिया, जबकि हेड बॉय भावेश कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

कोलंबिया ग्लोबल स्कूल के निदेशक रविंदर सिंह हूरा ने प्रिंसिपल आईविन स्मिथ का उदाहरण देते हुए योग्य, मित्रवत, जिम्मेदार, मेहनती, समस्या सुलझाने की क्षमता और समानता जैसे एक अच्छे नेता के गुण साझा किए। उन्होंने छात्र परिषद से अपने कर्तव्यों के प्रति मेहनती होने का आग्रह किया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि बलराम हिरवानी ने छात्र परिषद के निष्पक्ष चुनाव के माध्यम से लोकतंत्र के विचार को विकसित करने के लिए स्कूल प्रबंधन की सराहना की। उन्होंने बच्चों को अपने कर्तव्यों को जिम्मेदारी और ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया। श्री हिरवानी स्कूल प्रबंधन से खुश और संतुष्ट थे और कैसे उन्होंने बिना किसी शिकायत के छह वर्षों को पूरा किया। इस अवसर पर एएसपी टी एस भोई भी उपस्थित थे। श्री भोई एक प्रसिद्ध ट्रैफिक ट्रेनर हैं और उनके नाम ट्रैफिक ट्रेनिंग के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्होंने युवा छात्रों को ड्राइविंग के दौरान सतर्क रहने और सड़क पर चलते समय एहतियाती कदम उठाने के लिए निर्देशित किया।

राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। पूरे कार्यक्रम का समन्वय पीई शिक्षक नामेश कुमार साहू द्वारा किया गया था, जिसमें स्कूल के सभी कोऑर्डिनेटर और शिक्षकों का भी योगदान था।



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva