22 August 2024   Admin Desk



उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने नोएडा में फिजियोथेरेपी केन्द्र का किया उद्घाटन

संवाददाता सन्तोष उपाध्याय 

लखनऊ: उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने नोएडा में फिजियोथेरेपी केन्द्र का उद्घाटन किया। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने बुधवार को नोएडा हेल्थ यूनिट में उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल के दूसरे सेटेलाइट फिजियोथेरेपी केन्द्र का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक ए. के. सिंघल, उत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ के. श्रीधर, उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल की मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ रुषमा टंडन और दिल्ली मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सुखविंदर सिंह उपस्थित थे। नोएडा हेल्थ यूनिट के फिजियोथेरेपी सेंटर में अलग-अलग तरह के विकार रोगों और चोटों के प्रभावी इलाज की व्यवस्था है। यह विशेष उपचार प्रभावित शरीर के अंगों की गतिशीलता, गति और शरीर के प्रभावित हिस्सों को पहले की तरह ही गतिशील बनाने में मदद करता है। इस केन्द्र में रोगी के व्यापक उपचार के लिए नौ मशीनें लगाई गई है, जिसका प्रबंधन उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल के फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में सेवारत और सेवानिवृत्त रेल अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। नोएडा, जहां अनेक लाभार्थी निवास करते हैं, उन सभी ने इस तरह की सुविधा उपलब्ध होने पर प्रसन्नता जताई और इसकी सराहना की। नोएडा में इस सुविधा के उपलब्ध हो जाने पर अब यहां रहने वाले रेल कर्मचारियों और उनके आश्रितों को फिजियोथेरेपी इलाज के लिए अब उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इससे न केवल समय की बचत होगी बल्कि इलाज के लिए नई दिल्ली स्थित उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल तक आने-जाने की असुविधा भी नहीं होगी।

इस अवसर पर उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक ए. के. सिंघल, उत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ के. श्रीधर, उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल की मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ रुषमा टंडन और दिल्ली मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सुखविंदर सिंह उपस्थित थे। नोएडा हेल्थ यूनिट के फिजियोथेरेपी सेंटर में अलग-अलग तरह के विकार रोगों और चोटों के प्रभावी इलाज की व्यवस्था है। यह विशेष उपचार प्रभावित शरीर के अंगों की गतिशीलता, गति और शरीर के प्रभावित हिस्सों को पहले की तरह ही गतिशील बनाने में मदद करता है। इस केन्द्र में रोगी के व्यापक उपचार के लिए नौ मशीनें लगाई गई है, जिसका प्रबंधन उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल के फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा किया जाएगा।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में सेवारत और सेवानिवृत्त रेल अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। नोएडा, जहां अनेक लाभार्थी निवास करते हैं, उन सभी ने इस तरह की सुविधा उपलब्ध होने पर प्रसन्नता जताई और इसकी सराहना की। नोएडा में इस सुविधा के उपलब्ध हो जाने पर अब यहां रहने वाले रेल कर्मचारियों और उनके आश्रितों को फिजियोथेरेपी इलाज के लिए अब उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इससे न केवल समय की बचत होगी बल्कि इलाज के लिए नई दिल्ली स्थित उत्तर रेलवे केन्द्रीय अस्पताल तक आने-जाने की असुविधा भी नहीं होगी।



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva