07 September 2024   Admin Desk



आंजनेय यूनिवर्सिटी दो दिवसीय वर्कशॉप फैशन नाउ एंड हाउ का समापन

* शिक्षण और प्रशिक्षण का उत्कृष्ट माहौल प्रदान करना हमारा लक्ष्य : चांसलर अभिषेक अग्रवाल

रायपुर RAIPUR,CG: लखनऊ से मुंबई का सफर तय कर चुके डिज़ाइनर और इंटरप्रेन्योर हर्ष गुप्ता का मानना है कि डिज़ाइन के क्षेत्र में सफल होने के लिए पागलपन की आवश्यकता है, एक अच्छे बिज़नस के तौर पर फैशन इंडस्ट्री बेहतरीन क्षेत्र है। उन्होंने कहा कि अपने डिज़ाइन किए गए कपड़े खुद पहन कर देखें।

"कॉपी मत कीजिए, अपनी पहचान बनाइए"

हर्ष का मानना है कि सफलता की कुंजी अपनी मौलिकता में है। उन्होंने कहा  "कॉपी मत कीजिए, अपनी पहचान बनाइए।" हर्ष का कहना है कि किसी भी क्षेत्र में खुद की एक विशिष्ट पहचान बनाना जरूरी है, खुद की रचनात्मकता और दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ने से ही असली पहचान और सफलता मिलती है, और यही उनकी सफलता का भी राज़ है।

चांसलर अभिषेक अग्रवाल

चांसलर अभिषेक अग्रवाल ने अपने वक्तव्य में कहा कि विश्वविद्यालय का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को शिक्षण और प्रशिक्षण का ऐसा उत्कृष्ट माहौल प्रदान करना है, जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके। इसके चलते विश्वविद्यालय देश दुनिया में अपनी पहचान बना चुके हस्तियों को विद्यार्थियों के बीच लेकर आते हैं । उन्होंने आगे कहा कि  विश्वविद्यालय न केवल शैक्षणिक ज्ञान पर जोर देता है, बल्कि छात्रों के व्यक्तित्व, नेतृत्व कौशल और व्यावहारिक ज्ञान के विकास के लिए भी प्रतिबद्ध है।

जे डी इंस्टिट्यूट और फैशन डिपार्टमेंट मिलकर दे रहे हैं विद्यार्थियों को प्रशिक्षण 

जे डी इंस्टिट्यूट मुंबई और फैशन डिपार्टमेंट मिलकर विद्यार्थियों को उच्चस्तरीय फैशन डिज़ाइन का प्रशिक्षण प्रदान करने की योजना बनाई है। इसके अंतर्गत विद्यार्थियों को व्यावहारिक ज्ञान, नवीनतम फैशन ट्रेंड्स और उद्योग से जुड़े कौशलों में निपुण बनाना है। इंस्टिट्यूट विद्यार्थियों के भविष्य को एक नई दिशा देने और उन्हें फैशन इंडस्ट्री में सफल करियर बनाने में मदद कर रहा है । 

समापन सत्र के दौरान प्रो चांसलर श्रीमती दिव्या अग्रवाल, महानिदेशक डॉ बी सी जैन, कुलपति डॉ. टी रामाराव सहित सभी संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक मौजूद रहे । दो दिवसीय कार्यशाला में विभिन्न स्कूलों, महाविद्यालयों से प्रतिभागी बड़ी संख्या में शामिल हुए ।



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva