09 September 2024   Admin Desk



प्रधानमंत्री मोदी 11 सितंबर को सेमीकॉन इंडिया 2024 का उद्घाटन करेंगे

नई दिल्ली NEW DELHI: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 11 सितंबर, 2024 को सुबह लगभग 10:30 बजे  उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 (SEMICON India 2024) का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री उपस्थित लोगों को संबोधित भी करेंगे।

प्रधानमंत्री का विजन भारत को सेमीकंडक्टर डिजाइन, विनिर्माण और प्रौद्योगिकी विकास के लिए एक वैश्विक केंद्र के रूप में स्थापित करना है। इस विजन के अनुरूप, सेमीकॉन इंडिया 2024 का आयोजन 11 से 13 सितंबर तक किया जायेगा। इसका विषय "शेपिंग द सेमीकंडक्टर फ्यूचर" (Shaping the Semiconductor Future) है।

11 से 13 सितंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय सम्मेलन में भारत की सेमीकंडक्टर संबंधी रणनीति और नीति का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें भारत को सेमीकंडक्टर के लिए एक वैश्विक केंद्र बनाने की परिकल्पना की गई है। इसमें वैश्विक सेमीकंडक्टर दिग्गजों के शीर्ष नेतृत्व की भागीदारी देखने को मिलेगी और सेमीकंडक्टर उद्योग के वैश्विक स्तर के दिग्गजों, कंपनियों, विशेषज्ञों को एक मंच प्रदान किया जाएगा। इस सम्मेलन में 250 से अधिक प्रदर्शक और 150 वक्ता भाग लेंगे।

Source: PIB



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva