12 September 2024   Admin Desk



कोलंबिया कॉलेज में "योगा एंड योगिक प्रैक्टिसेज" पर वैल्यू एडेड कोर्स का समापन

रायपुर RAIPUR,CG: कोलंबिया कॉलेज रायपुर शिक्षा संकाय ने योगा एंड योगिक प्रैक्टिसेज पर वैल्यू एडेड कोर्स  का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जन प्रगति एजुकेशन सोसाइटी के अध्यक्ष किशोर जादवानी रहे। प्राचार्य डॉ. अरुण कुमार दुबे और उपप्राचार्य डॉ. आभा दुबे के मार्गदर्शन में यह समापन समारोह और प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती पूजा और दीप प्रज्वलन के साथ हुई। प्राचार्य डॉ. अरुण कुमार दुबे ने स्वागत भाषण प्रस्तुत किया। इसके पश्चात, सहायक प्राध्यापिका सुश्री रेखा यादव ने "योगा एंड योगिक प्रैक्टिसेज" पर 30 घंटे के इस कोर्स की रिपोर्ट प्रस्तुत की। 

इस पाठ्यक्रम को इस प्रकार डिज़ाइन किया गया था कि छात्राध्यापक योग शिक्षा के माध्यम से स्वयं को जानें, व्यक्तित्व विकास करें, ध्यान एकाग्रता प्राप्त करें और योगाभ्यास, आसन, प्राणायाम एवं स्वास्थ्यवर्धक शिक्षा के विभिन्न आयामों को समझें। मुख्य प्रशिक्षक डॉ. आशा गोयल ने सभी छात्राध्यापकों को बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। 

मुख्य अतिथि किशोर जादवानी ने इस वैल्यू  एडेड कोर्स के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने योग के महत्व और इसके स्वास्थ्य लाभों के बारे में बताया और पाठ्यक्रम पूरा करने वाले छात्राध्यापकों को बधाई दी तथा प्रमाण पत्र प्रदान किए। 

डॉ. आशा गोयल को कॉलेज की ओर से उपहार स्वरूप प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। डॉ. आभा दुबे, उपप्राचार्या ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। उन्होंने छात्राध्यापकों को संबोधित करते हुए उन्हें बधाई दी और उनके लाभ के लिए इसी तरह के और अधिक कार्यक्रम आयोजित करने का आश्वासन दिया।

इस कार्यक्रम में कॉलेज के सभीसहायक प्राध्यापक एवं छात्राध्यापक उपस्थित रहे।



Photo Gallery

Advertisement

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva