29 September 2024   Admin Desk



"स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत" आदर्श विद्यालय देवेन्द्र नगर में मनाया गया

रायपुर RAIPUR,CG,INDIA: आदर्श विद्यालय देवेन्द्र नगर में विद्यार्थियों और शिक्षकों की सक्रिय भागीदारी के साथ स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए कई रचनात्मक गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर  मुख्य अतिथि पी.डी.धृतलहरे एक्जीक्यूटीव इंजीनियर (जोन 2) निर्मल तिग्गा सब इंजीनियर, पूरन ताँडी हेल्थ आफिसर (जोन 3) रवि लवण्या जोनल हेल्थ आफिसर और श्रीमती जानकी तांडी उपस्थित थीं। विद्यालय की परंपरा के अनुसार अतिथियों का पौधे भेंट कर सम्मानपूर्वक स्वागत किया गया।

इस उपलक्ष्य पर स्कूल में गीत, नृत्य, लघु नाटिका, स्वच्छता और स्वास्थ्य के केंद्रीय विषय पर आधारित एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली निकाली गई। हमारे आस-पास के वातावरण को साफ-सुथरा और स्वस्थ रखने का संदेश दिया गया। रैली में विद्यार्थियों द्वारा विचारोत्तेजक, प्रेरणादायक नारे लगाए गए, जिससे लोगों को स्वच्छ  मिशन  के बारे में जानकारी मिल सके और वे सब इसके अहम हिस्सेदार बन सके।  जनभागीदारी किसी भी मिशन की सफलता की गारंटी है।

मुख्य अतिथि डी.पी. धृतलहरे  ने अपने संदेश में छात्रों और स्कूल की इस विषय पर चर्चा करने के साथ-साथ 'स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत' के महान मिशन के बारे में जनता को शिक्षित करने के लिए उनके अतिरिक्त प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम का समापन उपस्थित लोगों द्वारा अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ और स्वस्थ बनाए रखने की शपथ के साथ हुआ।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva