29 September 2024   Admin Desk



केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल अमेरिकी वाणिज्य सचिव के निमंत्रण पर कल से चार दिवसीय यात्रा पर अमेरिका रवाना होंगे

नई दिल्ली NEW DELHI,INDIA: केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल अमरीका की वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो के निमंत्रण पर कल से चार दिन की अमरीका यात्रा पर रवाना होंगे। इस दौरान श्री गोयल वाशिंगटन डी.सी. में बुधवार को भारत-अमरीका सीईओ फोरम और बृहस्पतिवार को छठी भारत-अमरीका वाणिज्यिक वार्ता की सह-अध्यक्षता करेंगे।

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने कहा है कि दोनों देश बैठक के दौरान सतत आर्थिक विकास, व्यापार और निवेश में सुधार तथा भारत-अमरीका व्यापार समुदायों के बीच गहरे संबंध स्थापित करने पर चर्चा करेंगे। श्री गोयल भारत में निवेश के अवसरों को उजागर करने के लिए दोनों देशों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और उद्योग जगत के नेताओं के साथ भी बातचीत करेंगे। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने कहा कि भारत-अमरीका सामरिक साझेदारी मंच द्वारा आयोजित इस गोलमेज सम्मेलन में भारत और अमरीका की अर्थव्यवस्थाओं के बीच तालमेल का लाभ उठाने के तौर-तरीकों पर जोर दिया जाएगा।

श्री गोयल यंग बिजनेस लीडर्स राउंड टेबल और भारत-अमरीका रत्न और आभूषण व्यापार राउंड टेबल की भी अध्यक्षता करेंगे। श्री गोयल दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण खनिज आपूर्ति श्रृंखलाओं के विस्तार और विविधता लाने और द्विपक्षीय व्यापार को और बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए संयुक्त राज्य व्यापार प्रतिनिधि कार्यालय की राजदूत कैथरीन ताई से भी मुलाकात करेंगे।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva