Home >> State >> Uttar Pradesh

10 October 2024   Admin Desk



यातायात इमरजेंसी सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर या 112 पर कॉल करें : एसीपी आई पी सिंह

संवाददाता सन्तोष उपाध्याय

सरोजनीनगर SAROJANI NAGAR,UP,BHARAT: राजधानी लखनऊ में जहां यातायात जागरूकता अभियान जगह-जगह किया जा रहा है , वहीं यातायात पुलिस पदाधिकारी वाहन चालकों को समय समय पर जागरूकता आभियान के तहत सरोजनीनगर क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर पार्क नंबर छ में दिन बुधवार को ट्रैफिक एसीपी दक्षिणी इंद्रपाल सिंह के नेतृत्व में यातायात जागरूकता अभियान चलाया गया। 

इस अवसर पर यातायात एसीपी दक्षिणी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि अपना ड्राइविंग लाइसेंस टेस्टिंग के माध्यम से बनवाए, सुरक्षित ड्राइविंग करे जिससे की दुर्घटनाओं से बचा जा सके। हैवी वाहनों के चालकों को बताया कि ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाए। हाइवे पर लापरवाह होकर या बिना सीट बेल्ट या बिना हेलमेट पहने वाहन न चलाए। इसी क्रम में ट्रैफिक नियमों को पालन करने हेतु  जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिससे कि वाहन चालक सुरक्षित वाहन चला सके। खासतौर पर हैवी वाहन को अस्सी से ज्यादा और हल्के वाहनों को सौ से ज्यादा तेज न चलाने का सुझाव दिया। वाहनों को चलाते समय यदि चालक थक जाते है तो वो आराम कर ले। 

इस मौके पर एसीपी ने उपस्थित ट्रासपोर्टर वाहन मालिकों और चालकों को सुरक्षित वाहन चलाने वा यातायात नियमों का पालन करने का शपथ दिलवाया। इसी क्रम में उन्होंने ने बताया कि यदि यातायात नियमों का पालन करेंगे तो होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है। हाइवे पर वाहन चलाते समय इमरजेंसी वाहनों जैसे एंबुलेंस को जरूर पास दे।  किसी भी वाहन को ओवरटेक करना हो तो सुरक्षा का ध्यान रखे। वाहन मालिकों के लिए बताया कि समय से वाहनों का टैक्स के साथ अन्य सभी दस्तावेज जरूर अपने पास रखे, जब यातायात पुलिस द्वारा जॉच पड़ताल की जाय तो के चालक उसे दिखा सकें। 

इसी क्रम में ट्रांसपोर्ट वाहन मालिक राजू अनेजा ने यातायात पुलिस अधिकारियो को अवगत कराया कि गलत साइड में चलने वालो और बिना दस्तावेज़ के वाहनों पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाय। जिससे की आय दिन होने वाली दुर्घटना से बचा जा सके। इस मौके पर अकबर अली वरिष्ठ महामंत्री लखनऊ ट्रक ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन, बृजेश श्रीवास्तव, आचार्य भूपेश , मोहमद इजराइल, द्वारका प्रसाद, अमित सिंह, ज्ञान प्रकाश, हरप्रीत भाटिया, एचपी यादव, राकेश श्रीवास्तव ट्रैपोर्टर वाहन मालिक सहित कृष्णानगर प्रभारी टीएसआई अभय राय, शहीद पथ टीएसआई सूरज पांडे , हमराह यातायात पुलिस प्रशांत गंगवार, प्रेम शंकर,  उपस्थित रहे।



Photo Gallery
Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva