Home >> National

14 October 2024   Admin Desk



आयकर विभाग ने राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड, विशाखापत्तनम स्टील प्लांट में टीडीएस पहुंच कार्यक्रम का आयोजन किया

नई दिल्ली NEW DELHI,BHARAT: आयकर विभाग ने संयुक्त आयकर आयुक्त, टीडीएस सर्कल, विशाखापत्तनम के तहत 14 अक्टूबर को विशाखापत्तनम स्टील प्लांट की कॉर्पोरेट इकाई आरआईएनएल में “टीडीएस पंहुच कार्यक्रम” का आयोजन किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री के प्रसाद, आईआरएस, संयुक्त आयकर आयुक्त, टीडीएस सर्कल, विशाखापत्तनम ने की, जिसमें अन्य गणमान्य व्यक्तियों श्री इज्जदा मधुसूदन राव, आईआरएस, उप आयकर आयुक्त, टीडीएस सर्कल विशाखापत्तनम, आरआईएनएल और आयकर विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने भी भाग लिया।

श्री के प्रसाद ने आरआईएनएल के वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित करते हुए आयकर विभाग में टीडीएस के संबंध में हाल ही में हुई प्रगति के बारे में बताया, जिसमें विभाग में डिजिटलीकरण प्रक्रिया, पहले से भरे गए रिटर्न में प्रदर्शित होने वाली वित्तीय जानकारी एकत्र करना, वार्षिक सूचना प्रणाली के माध्यम से डेटा एकत्र करना, अपील दाखिल करना आदि शामिल हैं।  ये सभी कार्य करदाताओं की सुविधा के अनुसार किसी आयकर कार्यालय में जाए बगैर किए जा सकते हैं। श्री के प्रसाद ने कहा कि आरआईएनएल का आधार मजबूत है और यह देश की वित्तीय वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

यह कार्यक्रम विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र की कॉर्पोरेट इकाई आरआईएनएल के अधिकारियों/कर्मचारियों तक पहुंच बनाने के लिए आयोजित किया गया था, ताकि टीडीएस प्रावधानों और अनुपालन, आईटी कटौती/छूट के वास्तविक दावे के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके। इसका उद्देश्य स्टाफ सदस्यों को सलाह जारी करना, कर अनुपालन, करदाता सेवाओं, आयकर विभाग में हालिया विकास, विभाग द्वारा शुरू की गई प्रमुख योजनाओं आदि के बारे में जागरूकता पैदा करना है।

इसके बाद आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों की आयकर से जुड़ी शंकाओं का समाधान किया।

Source: PIB



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva