Home >> National

14 October 2024   Admin Desk



विदेशमंत्री डॉ. सुब्रह्मण्‍यम जयशंकर ने ई-माइग्रेट वी2.0 वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप का उद्घाटन किया

नई दिल्ली NEW DELHI,BHARAT: विदेश मंत्री डॉ. सुब्रह्मण्‍यम जयशंकर ने दिल्‍ली में ई-माइग्रेट वी2.0 वेब पोर्टल और मोबाइल ऐप का उद्घाटन किया। ई-माइग्रेट पोर्टल पर दो लाख 81 हजार पंजीकृत विदेशी नियोक्‍ता हैं। यह प्रवासी भारतीयों के लिए सुरक्षित और वै़ध नियुक्ति के मार्ग को बढ़ावा देता है।

अपने संबोधन में डॉ. जयशंकर ने कहा कि ई-माइग्रेट वी2.0 वेब पोर्टल का शुभारंभ भारतीयों के लिए सुरक्षित, पारदर्शी और समावेशी गतिशीलता सृजित करने के सरकार के प्रयासों का एक उदाहरण है। उन्‍होंने कहा कि इस पोर्टल का नया संस्‍करण विदेश में भारतीय कामगारों के अधिकारों और सम्‍मान की रक्षा करने के प्रति सरकार की वचनबद्धता को दर्शाता है। 

श्री जयशंकर ने कहा कि विश्‍वभर में सुप्रशिक्षित कार्यबल की आवश्‍यकता बढ़ने वाली है। विदेशमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जारी किए गए पासपोर्ट की संख्‍या लगभग दोगुनी हो चुकी है। उन्‍होंने कहा कि मंत्रालय ने ई-माइग्रेट पोर्टल की दक्षता बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी का प्रयोग किया है। डॉ. जयशंकर ने प्रसन्‍नता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि यह पोर्टल प्रवासियों को सामाजिक सुरक्षा भी प्रदान करेगा।

Source: AIR



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva