Home >> State >> Uttar Pradesh

16 October 2024   Admin Desk



परेशान उपभोक्ताओं ने नादरगंज मुख्यअधिशासी अभियंता को दिया ज्ञापन

संवाददाता सन्तोष उपाध्याय

सरोजनीनगर,LUCKNOW: राजधानी लखनऊ में बिजली से समस्या को लेकर आय दिन उपभोक्ता परेशान हो रहे और समस्याओं से सम्बंधित प्रार्थना पत्र देने के बावजूद बिजली विभाग द्वारा समय पर निस्तारण नहीं किया जा रहा है। इसी क्रम में समस्याओं से परेशान स्थानीय उपभोक्ताओं ने सरोजनीनगर प्रथम वार्ड की पार्षद गीता देवी प्रतिनिधि संजय गुप्ता के नेतृत्व में दिन मंगलवार को मुख्य अधिशासी अभियंता अविनाश कुमार नादरगंज पावर हाउस को ज्ञापन दिया गया। 

इस मौके पर उपस्थित समस्याओं से परेशान उपभोक्ताओं ने अपनी अपनी समस्याओं की जानकारी दी। खास तौर पर गहरू पॉवर हाउस की लापवाही की वजह से कई उपभोक्ता परेशान है, उपभोक्ताओं का कहना है कि शिक़ायत करने पर भी समस्याओं का समय पर निश्चरण नहीं किया जाता है, सिर्फ आश्वासन पर आश्वासन दिया जाता है। 

इसी क्रम में पार्षद प्रतिनिधि संजय गुप्ता ने बताया कि स्थानीय क्षेत्र के लगभग 80-100 लोग पुरुष एवं महिलाएं बिजली संबंधित समस्याओं से परेशान है, जिनका समय पर बिजली विभाग द्वारा निस्तारण नहीं हो रहा है। खास तौर पर सरोजनीनगर वार्ड प्रथम के गौरी बिहार, संत कबीर नगर, हिन्दू खेड़ा, गांधी नगर, राम विहार सहित अन्य क्षेत्र में खंभों की जगह बल्लियां लगी है, जिस वजह से आय दिन लटकते हुए तार खतरे का संकेत दे रहे है, जो कभी भी किसी के ऊपर गिर सकता है, साथ ही कई क्षेत्रों ओवरलोड होने पर हाई लो वोल्टेज की भी समस्या आय दिन बनी रहती है।

परेशान उपभोक्ताओं में सोनम गुप्ता, मालती सिंह, आशा कश्यप, पुष्पा गुलाब, मीनू सिंह, अर्चना, सूरज गुप्ता , राहुल शर्मा, दिनेश सिंह, सुमित गुप्ता, राजा भइया, करण, इंद्र सहित कई अन्य लोगों ने स्मार्ट मीटर लगने पर भी सवाल उठाए। जब से स्मार्ट मीटर लगा है, तभी से बिजली का बिल बढ़ गया है। यही नहीं कई लोगों ने बिल जमा करने के बावजूद बिल में संशोधन नहीं होता, बार बार समस्याओं का प्रार्थना देने के बावजूद निस्तारण नहीं हो रहा है, जब की इससे से  संबंधित कई बार शिकायतें की गई परंतु निस्तारण अभी तक नहीं हुआ। सभी उपभोक्ताओं की समस्याओं को भलीभांति सुनकर मुख्य अधिशासी अभियंता ने निस्तारण करने का आश्वासन दिया।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva