Home >> State >> Chhattisgarh

22 October 2024   Admin Desk



सृजन 3.0 : खेल, खिलाड़ी, रोमांच का रंगारंग आगाज़

* आंजनेय विश्वविद्यालय में प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय अंतर विद्यालयीन प्रतिस्पर्धा सृजन 3.0 का शुभारंभ

रायपुर RAIPUR,CG,BHARAT: आंजनेय विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अंतर विद्यालयीन प्रतिस्पर्धा 3.0 का शुभारंभ धूमधाम से हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी विजय कुमार खंडेलवाल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, "बदलाव के साथ अपने आपको बदलना जरूरी है, तभी आप आगे बढ़ पाएंगे।" उन्होंने इस प्रतिस्पर्धा को एक शानदार अवसर बताते हुए कहा कि यह छात्रों को न केवल खेलों में बल्कि जीवन में भी आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा। उन्होंने प्रतिभागियों को मेहनत और अनुशासन पर जोर देने की सलाह दी और कहा कि इस प्रकार की प्रतिस्पर्धाएं युवा प्रतिभाओं को निखारने और नए अवसर प्रदान करने में सहायक होती हैं। अपने संबोधन में उन्होंने आगे कहा कि, "तकनीक आज के जीवन का अहम हिस्सा बन गई है और यह हर क्षेत्र को प्रभावित करती है। शिक्षा, खेल या अन्य किसी भी क्षेत्र में तकनीक के उपयोग से न केवल दक्षता बढ़ती है बल्कि सफलता के नए मार्ग भी खुलते हैं।" 

उद्घाटन सत्र के दौरान कुलपति डॉ टी रामाराव ने बताया कि सृजन 3.0 का भव्य शुभारंभ हो चुका है, जिसमें खेल, खिलाड़ियों और उत्साह का अद्भुत संगम देखने को मिल रहा है। यह आयोजन न केवल खेल प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान कर रहा है, बल्कि दर्शकों के लिए रोमांचक अनुभव भी लेकर आया है। विभिन्न खेलों में खिलाड़ी अपनी उत्कृष्टता का प्रदर्शन कर रहे हैं और उत्साही दर्शक इस आयोजन का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। सृजन 3.0 का उद्देश्य खेलों के प्रति जुनून को बढ़ावा देना और नई प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है।

विश्वविद्यालय के महानिदेशक डॉ. बीसी जैन ने कहा कि प्रतिस्पर्धा में विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया है, जिसमें विभिन्न खेल और शैक्षिक प्रतियोगिताएं शामिल हैं। इस आयोजन का उद्देश्य छात्रों में खेल भावना का विकास करना और शारीरिक व मानसिक दक्षता को बढ़ावा देना है।

पहले दिन 900 से अधिक छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इन प्रतियोगिताओं में वाद-विवाद, कबड्डी, रोबो वॉर, डिस्कस थ्रो, मॉडल मेकिंग, सिंगिंग, वॉलीबॉल, फोटोग्राफी, मेहंदी, तात्कालिक भाषण और शॉर्ट फिल्म मेकिंग जैसे इवेंट्स शामिल थे। प्रतिभागियों ने अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा को साबित किया। धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम की संयोजिका डॉ जैस्मिन जोशी ने किया । 



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva