05 March 2022   Admin Desk



229 भारतीयों को लेकर रोमानिया से दिल्ली पहुंची इंडिगो की विशेष फ्लाइट

नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन (Russia-Ukraine) के बीच आज युद्ध (War) का 10वां दिन है। यूक्रेन में रूसी सेना द्वारा कई शहरों में लगातार बमबारी की जा रही है। इस बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए भारत सरकार (Indian Government) द्वारा आपरेशन गंगा (Operation Ganga) चलाया जा रहा है। इस आपरेशन के तहत अब तक कुल 11000 के ज्यादा लोग वापस लाए जा चुके हैं। इसी के तहत यूक्रेन से 229 भारतीय नागरिकों (Indian citizens) को लेकर एक विशेष इंडिगो फ्लाइट (Indigo Flight) रोमानिया (Romania) के सुसेवा से दिल्ली (Suceava to Delhi) पहुंची है।

एयर एशिया से 179 लोगों की हुई घर वापसी

आपरेशन गंगा के तहत भारतीयों की वापसी में सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। शनिवरा सुबह ही एक एयर एशिया (Air Asia)  के विमान (Plane) से 179 लोगों को वापस देश लाया गया है। ये सभी यूक्रेन के सीमावर्ती देशों से लाए गए हैं। इस बीच इन नागरिकों का विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने खुद एयरपोर्ट पहुंच कर स्वागत किया।

कल पीएम ने की थी हाई लेवल बैठक

बता दें कि कल ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यूक्रेन में चल रहे युद्ध पर एक हाई लेवल बैठक की थी। जानकारी के अनुसार इस बैठक में यूक्रेन से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकालने पर विचार विमर्श किया गया। गौरतलब है कि सरकार ने यूक्रेन की सीमा से सटे पड़ोसी देशों में अपने विशेष दूतों को नियुक्त किया हुआ है जो अपने नागरिकों की सुरक्षित वतन वापसी में काम करेंगे। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri), स्लोवाकिया में कानून मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju), रोमानिया में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और पोलैंड (Poland) में जनरल वीके सिंह को भेजा गया है। SOURCE: AGENCY



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva