30 November 2023   Admin Desk



UP NEWS: बनी में सई नदी के तट पर तीन दिवसीय हटिया मेला शुरू

लखनऊ संवाददाता-सन्तोष उपाध्याय

सरोजनी नगर Sarojani Nagar (U.P.): राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में बनी, सई नदी के तट पर लगने वाला ऐतिहासिक तीन दिवसीय हटिया मेला बुधवार से शुरू हो गया। मेले का शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता शिव शंकर सिंह “शंकरी “ नें यहाँ मौजूद प्राचीन रेतेश्वर महादेव धाम मंदिर में पूजा अर्चना कर किया। मेले में राजधानी के अलावा आस पास जनपदों से पहुँचे लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।

पिछले क़रीब 100 वर्षों से कार्तिक पूर्णिमा के बाद दितीया तिथि पर प्रतिवर्ष लगने वाले इस मेले में भारी संख्या में महिलाओं की भीड़ ने घरेलू सामानो की ख़रीदारी की। मेले में दर्शकों की लिये रात को सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। साथ ही अपने परिजनों के साथ मेले में पहुँचे बच्चों ने चटोरी गली में चाट गोलगप्पे जलेबी आदि व्यंजनों का स्वाद लिया और खिलौनों की भी खूब ख़रीदारी की। बच्चों सहित नवयुवको ने यहाँ विभिन्न प्रकार के लगे झूलों का भी लुत्फ़ उठाया।

इस मौक़े पर मेला कमेटी के अध्यक्ष पूर्व ग्राम प्रधान राकेश सिंह पार्षद मनोज रावत पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य सतगुरु शरण रावत प्रधान ऐन सुनील वर्मा विनय दीक्षित पूर्व प्रधान संतोष सिंह विद्याधर दीक्षित शिव नारायण सिंह सज्जन पाल पूर्व प्रधान राजेश वर्मा पूर्व प्रधान दिनेश पाल पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य विनोद धीमान क्षेत्र पंचायत सदस्य अंचल गौतम विकास सिंह सोनू सिंह कीर्तिवर्धन सिंह शिव भगवान सिंह सहित भारी संख्या में जनप्रतिनिधियों ने भी शिरकत की मेले में सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात रही।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva