29 July 2024   Admin Desk



CG NEWS: कांगेर वैली अकादमी में बीज़ पिच का आयोजन हुआ

रायपुर RAIPUR,CG: कांगेर वैली अकादमी में बीज़ पिच का सफल आयोजन 27 जुलाई को हुआ। जिसमें आनंद सिंघानिया मैनेजिंग डायरेक्टर (अविनाश ग्रुप) मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। यह कार्यक्रम विद्यालय के मुख्य संरक्षक स्वरूप चंद जी जैन, चेयरमैन संजय जैन, सचिव श्रीमती राखी जैन, विद्यालय के निदेशक के. मोहंती, प्राचार्य अबिजित दास, रोहित पारख तथा इस कार्यक्रम के जज स्वप्निल अग्रवाल, अभिनव खंडेलवाल एवं गौरव अग्रवाल की गरिमामय उपस्थिति में संपन्न हुआ।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में उद्यमशीलता को बढ़ावा देना और एक कुशल उद्यमी बनाने के लिए प्रेरित करना था। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि आनंद सिंघानिया ने इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियोंको कुशल उद्यमी बनने के लिए प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम में कुल 14 विद्यालयों ने भाग लिया। जिसमें विद्यार्थियों ने सभी प्रकार की सेवाएँ, बाजार का अवलोकन, डिजिटल इंटरनेट की दुनिया में आप कैसे जिंदा रह पाएंगे? खादी की महक खादी की पहचान, साउंड स्काउट, चॉकलेट अपशिष्ट पदार्थों से उत्पादन करना, इलेक्ट्रिक साइकिल, मृदा रहित खेती, लोकल लूप, प्लास्टिक वस्तुओं का ईंट के रूप में पुनः प्रयोग, वायरलेस, टैक्स, पशुओं के संरक्षण एवं उपचार, विद्यालय के आगे वास्तविक जीवन का अनुभव एवं अन्य वायरलेस उत्पादों पर अपना प्रस्तुतिकरण दिया। जूनियर समूह में कुल 10 विद्यालयों ने भाग लिया। जिसमें श्री गुजराती पब्लिक स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया एवं ज्ञान गंगा एजुकेशनल एकेडमी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

सीनियर समूह में 13 विद्यालयों ने भाग लिया। जिसमें कांगेर वैली एकेडमी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया एवं आरंभ स्कूल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के उप प्राचार्य श्रीमती सरिता नायक ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों के लिए आभार प्रकट किया।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva