21 May 2023   Admin Desk



MP News: लघु सिंचाई परियोजना से 5 गाँव के सैंकड़ों किसान होंगे लाभान्वित: गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

भोपाल Bhopal: गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि दतिया में चहुँओर विकास की गंगा बह रही है। डॉ. मिश्रा ग्राम रिछरा में 14 करोड़ 96 लाख रूपये की लागत की रिछरा-सिरौल नहर लघु सिंचाई परियोजना में हौज पद्धति से बनने वाली नहर के भूमि-पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लघु सिंचाई परियोजना से 5 गाँव के सैंकड़ों किसान लाभान्वित होंगे।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि निर्मित होने वाली लघु सिंचाई परियोजना से किसानों को सीधे सिंचाई की सुविधा उपलब्ध होगी। इससे वे एक वर्ष में 3 फसल ले सकेंगे। किसान हितैषी सरकार किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण के लिये विभिन्न योजनाएँ संचालित कर रही है। नहर के बन जाने से किसानों के जीवन-स्तर में सुधार आयेगा और क्षेत्र के विकास को भी गति मिलेगी।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने ग्रामीणों से कहा कि नहर निर्माण की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के लिये निरंतर मॉनीटरिंग करें। नहर का संबंध सीधे ग्रामीणों की आजीविका से रहेगा। मंत्री डॉ. मिश्रा ने नहर निर्माण करने वाली एजेंसी के ठेकेदार को हिदायत दी कि गुणवत्तापूर्ण कार्य करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही करने पर सख्त कार्यवाही होगी। उन्होंने ग्राम रिछरा में ग्रामीणों से संवाद किया। उनकी समस्याएँ सुनी और मौके पर ही निराकरण के निर्देश दिये।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva