01 July 2023   Admin Desk



UP News: एनएचआईपीडी को शो-काश नोटिस जारी करने के निर्देश: मंडलायुक्त

लखनऊ/संवाददाता-संतोष उपाध्याय

लखनऊ LUCKNOW: राजधानी लखनऊ में मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब की अध्यक्षता में मंडलीय यातायात समिति की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार कार्यालय  में संपन्न हुई। इस अवसर पर अपर आयुक्त प्रशासन रणविजय यादव, अपर जिलाधिकारी विपिन मिश्रा, ए.डी.सी ट्रैफिक अजय कुमार, आर.टी.ओ, लोक निर्माण विभाग व संबंधित विभाग के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था मंडल के सभी जनपदों में अच्छी होनी चाहिए। रोड मरम्मत, अवैध लगी होल्डिंग हटाना, अतिक्रमण हटाना, पैच रिपेयर, ब्लैक स्पॉट बढ़ाना आदि आवश्यक कार्य प्राथमिकता पर किया जाए। चिन्हित पार्किंग स्थलों पर ही गाड़ियां पार्क कराएं, वेंडरो को चिन्हित वेंडिंग जोन में ही स्थापित कराया जाए। इधर-उधर अव्यवस्थित रूप से लगे ठेले ना दिखे। बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने  निर्देश देते हुए कहा कि चौराहों पर पार्किंग करने वाले टेंपो/टैक्सी के खिलाफ परमिट कैंसिल करने की कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हाई सिक्योरिटी नंबर के मद्देनजर चेकिंग अभियान चलाया जाए। ई-रिक्शा को व्यवस्थित ढंग से जोन वाइज संचालन कराते हुए पार्किंग की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाए। एक सप्ताह का ट्रैफिक और आर.टी.ओ द्वारा संयुक्त रूप से यातायात अभियान चलाया जाए।

उक्त के पश्चात बैठक में अनुपस्थिति मिलने पर एन.एच.आई (पी.डी) सौरभ कनौजिया को शो-काश नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़कों और चौराहों के यातायात व्यवस्था को सुगम और सुदृढ़ करने के लिए संबंधित अधिकारी मौके पर जाकर चौराहों का गहनता से अध्ययन करके कार्य कराएं। मंडल के समस्त जनपदों में चिन्हित स्थानों पर एक महीने के अंदर साइनेज बोर्ड लगवा लिया जाए। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर सभी भारी वाहनों में रिफ्लेक्टर भी लगवाया जाना सुनिश्चित किया जाए।




Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva