April 24, 2024   Admin Desk   



एमिटी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ का वार्षिक टेक्नो-कल्चरल फेस्ट 'एमीस्पार्क 2024' शुरू

* विचारक, निर्माता, कर्ता और निर्णायक हर सफलता की कहानी के चार स्तंभ हैं: प्रोफेसर पांडे

रायपुर RAIPUR,CG: एमिटी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ के कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) पीयूष कांत पांडे ने बुधवार (24 अप्रैल, 2024) को अपने यूनिवर्सिटी सभागार में वार्षिक तकनीकी-सांस्कृतिक उत्सव 'अमीस्पार्क 2024' का औपचारिक उद्घाटन किया। डॉ. प्रसन्न कुमार शर्मा, डीएसडब्ल्यू और संयोजक 'अमीस्पार्क 2024' ने स्वागत भाषण दिया जिसके बाद गणेश वंदना हुई। 'कुचिपुड़ी' का प्रदर्शन नेहा भट्ट और श्री नटराज नृत्यालयम की टीम द्वारा किया गया। 

प्रो. (डॉ.) पीयूष कांत पांडे ने अपने संबोधन में प्रत्येक सफल यात्रा के आवश्यक चार  घटकों जैसे विचारक, निर्माता, कर्ता और निर्णायक पर जोर दिया। एमिटी विश्वविद्यालय शैक्षिक उत्कृष्टता के प्रतीक के रूप में खड़ा है, जो छात्रों के विकास को बढ़ावा देने और भविष्य के राष्ट्रनिर्माताओं को तैयार करने के लिए शीर्ष स्तर की सुविधाएं प्रदान करता है। समग्र विकास के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, एमिटी विश्वविद्यालय शिक्षा और सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों को भी समान महत्व देता है, यह सुनिश्चित करता है कि छात्र सफलता के मार्ग में चलते हुए आपने आप को उत्तम ब्यक्तिव के ढांचे में ढाले। प्रोफेसर पांडे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में विकसित भारत@2047 के लिए छात्रों के सशक्तिकरण पर भी जोर दिया। 

प्रो. (डॉ.) सुमिता दवे, उप-कुलपति ने छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रेरित किया। अमीस्पार्क आनंद और सीखने दोनों का अवसर प्रदान करता है, टीम निर्माण के लिए एक मंच प्रदान करता है, आत्मविश्वास बढ़ाता है, पारस्परिक कौशल बढ़ाता है और प्रतिभागियों के बीच पहल करने को बढ़ावा देता है। 

अमीस्पार्क एक तीन दिवसीय उत्सव (24-26 अप्रैल, 2024) है जिसमें कई नए और प्रेरक कार्यक्रम होंगे जहां राज्य भर के छात्र अपनी प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन करने के लिए भाग लेंगे। उत्सव के विभिन्न आयोजनों में कॉर्पोरेट रोडीज़ 2.0, मिनी क्रिकेट, क्लू मिनाटी, कुरूक्षेत्र, क्राइम सीन इन्वेस्टिगेशन, सर्वाइवल 5.0, कोड एंड क्राफ्ट कार्निवल, मोबाइल फोटोग्राफी, एंग्री बर्ड्स, एक्सटेम्पोर, ह्यूमन स्नेक एंड लैडर, एमी-वाइब, बायोटेक बिंगो!, रील्स मेकिंग, किंग्स कोर्ट, बर्ड्स वर्म हंट, सुर के सरताज, काव्य वाणी, हीट वेव्स, एस्ट्रो शो, स्लो-मोशन फोटोग्राफी प्रतियोगिता, ताकेशी का कैसल, ई-स्पोर्ट्स (फ्री फायर/बीजीएमआई), टेक इवेंट: ब्रिज क्राफ्ट, तीखी मिर्ची और अन्य प्रतियोगिताएं शामिल हैं। 

उद्घाटन सत्र में रजिस्ट्रार, डीन, निदेशक, संस्थानों के प्रमुख और छात्रों के साथ कई अन्य प्रशासक और संकाय सदस्य उपस्थित थे, जहां सहायक डीन छात्र कल्याण डॉ. सुकृति चक्रवर्ती ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE