03 May 2024   Admin Desk



कलेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नोडल अधिकारियों से की चर्चा, दिए आवश्यक निर्देश

धमतरी DHAMTARI,CG: हर साल दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाते हैं और कम अंक अथवा असफल विद्यार्थी डिप्रेशन में चले जाते हैं। आगामी दिनों में घोषित होने वाले दसवीं और बारहवीं के परीक्षा परिणामों के दौरान विद्यार्थियों को डिप्रेशन में जाने से बचाने के उद्देश्य से कलेक्टर नम्रता गांधी के निर्देश पर जिले के शासकीय और निजी स्कूलों के बच्चों के पालक-शिक्षक संवाद (पीटीएम) का आयोजन 4 मई को किया जाएगा। 

कलेक्टर गांधी ने इसकी तैयारियों के संबंध में आज संबंधित विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। साथ ही विकासखण्ड स्तर के अधिकारियों से वीडियो कॉफ्रेंन्सिंग के माध्यम से आवश्क दिशा-निर्देश भी दिए।

इस मौके पर कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि संबंधित अधिकारी, शिक्षक व पालक उक्त बैठक में अनिवार्य रूप से शामिल हों, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि परिणाम घोषित होते ही बच्चों की सूची जारी की जाये, ताकि बच्चे किसी अप्रिय घटना को अंजाम ना दें। इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा वीडियो पोस्टर आदि तैयार किया गया है, जिसका उपयोग किया जा सकता है। 

कलेक्टर ने कहा कि पालक-बालक दो अलग कमरों में बैठेंगे, ताकि उनके मन की बात समझी जा सके और आवश्यक जानकारी मिल सके। इसके लिए चिकित्सक की भी नियुक्ति की गई है, जो कि एक माह तक बच्चे की मानसिक स्थिति का ध्यान रखेंगे।



Photo Gallery

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva