22 May 2024   Admin Desk



CG NEWS: कलेक्टर ने 10वीं एवं 12वीं के मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप व प्रमाण पत्र देकर किया सम्मानित

महासमुंद MAHASAMUND,CG: कलेक्टर प्रभात मलिक ने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं एवं 12वीं के पांच विद्यार्थियों को टॉप 10 में जगह बनाने पर लैपटॉप एवं प्रमाण पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया। इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि किसी भी मुकाम को पाने के लिए परिश्रम करना पड़ता है। इस दौरान चुनौतियां भी सामने आती हैं। आप सभी को चुनौतियों से घबराना नहीं है। जो भी लक्ष्य है उसे प्राप्त करना है। उन्हांने छात्र-छात्राओं को मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करने और आगे भी बेहतर परीक्षा परिणाम हासिल करने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने बच्चों के  आगे की पढ़ाई  की जानकारी ली और कहा की सबसे पहले महाविद्यालय स्तर पर अच्छे से पढ़ाई करें। 

विद्यार्थियों ने  कहा कि बैंकिंग, चिकित्सा और सिविल सेवा में जाना कहते हैं। कलेक्टर ने इस दौरान उन्होंने अपने यूपीएससी तैयारी की जानकारी दी और मार्गदर्शन दिया। कलेक्टर के हाथों लेपटॉप और उनसे मिले सम्मान पाकर गौरवान्वित महसूस कर रहे विद्यार्थियों ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए यह लेपटॉप उनके बहुत काम आएगा।

मालूम हो कि कक्षा 10वीं परीक्षा-2024 के परीक्षा परिणाम में महासमुंद जिले की चार विद्यार्थियों ने टॉप 10 में स्थान प्राप्त किया। इनमें सेजेस इंग्लिश स्कूल नयापारा महासमुंद की छात्रा प्रेरणा साहू ने 97.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया है। 

इसी प्रकार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तोरेसिंहा की छात्रा रिया साहू एवं एकलव्य इंग्लिश स्कूल अर्जुण्डा सरायपाली की छात्रा डेनिशा प्रधान ने 97.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 9वां स्थान तथा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छिबर्रा के छात्र तेजस नायक ने 97.17 प्रतिशत अंक हासिल कर राज्य में 10 वां स्थान प्राप्त किया है। 

इसी तरह कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में महासमुंद जिले से ईवास वुडलैंड इंग्लिश स्कूल सरायपाली की छात्रा महक अग्रवाल ने 97.40 प्रतिशत अंक हासिल कर राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 

सम्मानित अवसर पर छात्र-छात्राओं के अभिभावक, जिला शिक्षा अधिकारी मोहन राव सावंत, सहायक संचालक शिक्षा सतीश नायर, नंदकिशोर सिन्हा, सेजेस इंग्लिश स्कूल  की  प्राचार्य श्रीमती आमी रूफस उपस्थित थे।



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva