04 August 2024   Admin Desk



केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया और डॉ. मनसुख मांडविया पेरिस ओलंपिक के उपलक्ष्य में स्मारक डाक टिकटों का एक सेट जारी करेंगे

नई दिल्ली: डाक विभाग पेरिस ओलंपिक के उपलक्ष्य में स्मारक डाक टिकटों का एक सेट जारी करेगा। यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम सोमवार 05 अगस्त 2024 को दोपहर 12:00 बजे आकाशवाणी, नई दिल्ली के रंग भवन में आयोजित किया जाएगा। 

इस अवसर पर केंद्रीय संचार एवं उत्तरी पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया और केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल तथा श्रम एवं रोजगार मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया की उपस्थिति रहेगी।

इस कार्यक्रम में खेल जगत की प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति से कार्यक्रम और भी समृद्ध होगा। स्मारक टिकट खेल भावना को उजागर करता है और पेरिस में ओलंपिक खेलों के लिए एक साथ आने वाले राष्ट्रों की एकता का जश्न मनाता है। यह टिकट एथलीटों और उनके समर्पण, दृढ़ता और खेलों में उत्कृष्टता के लिए एक सम्मान है।

इस कार्यक्रम में सम्मानित मंत्रियों द्वारा भाषण दिए जाएंगे, जिसमें ओलंपिक के महत्व और अंतरराष्ट्रीय सद्भाव और सहयोग को बढ़ावा देने में खेलों की भूमिका पर प्रकाश डाला जाएगा। डाक टिकट जारी करना ओलंपिक और उसके एथलीटों के प्रति भारत के उत्साह और समर्थन का प्रतीक होगा।

डाक विभाग में विशेष डाक टिकट जारी करके महत्वपूर्ण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय आयोजनों को मनाने की एक लंबी परंपरा है। यह पहल न केवल ओलंपिक का जश्न मनाती है, बल्कि देश भर के युवा एथलीटों और खेल प्रेमियों को प्रेरित भी करती है।

Source: PIB



Photo Gallery

Related Post

Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva