09 November 2022   Admin Desk



राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि भारत आज जीवंत नेतृत्व की बदौलत विश्‍व के लिए विकास का एक प्रकाश स्तंभ

नई दिल्ली: केन्‍द्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी तथा कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि भारत आज विश्‍व के लिए विकास का एक प्रकाश स्तंभ है, जो एक जीवंत नेतृत्व और साहसिक सुधारों से संभव हुआ है, जिसने शीर्ष स्‍तर पर एक निष्‍क्रिय लोकतंत्र होने की भारत की पहले की धारणा को बदल दिया है।

संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में शनिवार को विश्व सद्भावना कार्यक्रम में भारतीय प्रवासियों को संबोधित करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने कहा, भारत अब एक बदलाव के मोड़ पर है। हम आज जहां हैं, वहां से अमृत काल के आने वाले 25 वर्षों में भारत केवल आगे ही बढ़ सकता है और यह उसकी विकास यात्रा का स्वाभाविक अगला पड़ाव होगा।

इस बात की पुष्टि करते हुए कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व, व्यापक सुधारों और डिजिटल इंडिया, स्किल्स इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया आदि जैसे सरकार के प्रमुख कार्यक्रमों की सफलता ने भारत के पहले के एक निष्क्रिय लोकतंत्र होने की धारणा को बदल दिया है, चंद्रशेखर ने कहा कि भारत आज एक ऐसे देश का ‘जीवित और गतिशील उदाहरण’ है जो न केवल बहुलवादी, धर्मनिरपेक्ष और विविधतापूर्ण है बल्कि आर्थिक विकास, नवोन्‍मेषण, विकास और समृद्धि का भी प्रतीक है।

कार्यक्रम में, जहां बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी मौजूद थे, चंद्रशेखर ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के 20 वर्षों के नेतृत्व के प्रभाव के बारे में दो पुस्तकों ‘मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी’ और ‘हार्टफेल्ट: द लिगेसी ऑफ फेथ’ का भी विमोचन किया। कार्यक्रम का आयोजन एनआईडी फाउंडेशन द्वारा किया गया था। Source: Agency Title in English: Rajiv Chandrashekhar has said that India is today a beacon of development for the world due to its vibrant leadership.



Photo Gallery

Related Post

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by TechnoDeva